DA Image
1 जनवरी, 2021|10:19|IST

अगली स्टोरी

CBSE : मई में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा होने से खुश हैं अभिभावक और स्कूल प्रशासन

cbse 10th 12th exam 2021

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा गुरुवार को 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा मई में किए जाने की घोषणा की स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों ने सराहना की  और इसे एक संतुलित निर्णय बताया है। कोविड-19 से उपजी स्थिति के बाद कक्षाएं न चलने और केवल ऑनलाइन पढ़ाई होने के कारण अभिभावकों व छात्र दोनों में यह जिज्ञासा थी कहीं परीक्षा भी ऑनलाइन ही न हो लेकिन सरकार ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया था कि परीक्षा ऑनलाइन नहीं होगी। अभिभावक रमेश सिंह ने बताया कि मेरी बेटी 12वीं में है मुझे इस बात की चिंता थी कि यदि परीक्षा फरवरी से होती है तो उसे काफी परेशानी होगी। हमें यह भी डर था कि फरवरी तक पता नहीं कोरोना समाप्त होगा कि नहीं। अब मई में परीक्षा होगी तब तक सरकार छात्रों को वैक्सीन भी लगवा सकती है। इससे हमारी चिंता कम हुई है। 

पलक मित्तल का कहना है कि मेरी बेटी 12वीं की परीक्षा देगी मई यह परीक्षा होने और जुलाई में परीक्षा परिणाम आने से कोई परेशानी नहीं है। लॉकडाउन और बाद में ऑनलाइन पढ़ाई के कारण बेटी की बेहतर पढ़ाई नहीं हो पाई है। ऐसे में अब मई में परीक्षा होगी तो बेटी को पढ़ने के लिए पर्याप्त समय मिल गय है। 
1500 निजी स्कूलों का संगठन एक्शन कमेटी ऑफ अनएडेड प्राइवेट स्कूल के जनरल सेक्रेटरी भरत अरोड़ा का कहना है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री व सीबीएसई का यह निर्णय रणनीति योजना के तहत लिया गया है। मई के पहले सप्ताह तक परीक्षा के लिए छात्रों व शिक्षकों को पर्याप्त समय मिल जाएगा। यह निर्णय सबके हित में है। छात्रों को परीक्षा तिथि का काफी इंतजार था। हम लोग इस संतुलित निर्णय के लिए शिक्षा मंत्री का आभार प्रकट करते हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CBSE Exam date 2021 : Parents and school administration happy for CBSE class 10 and 12 exam in May