ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCBSE CTET December 2022 :CTET दिसंबर के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन की विंडो 3 को होगी बंद

CBSE CTET December 2022 :CTET दिसंबर के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन की विंडो 3 को होगी बंद

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड () की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो बस दो दिन और यानी 3 दिसंबर तक खुली रहेगी।  केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीई

CBSE  CTET December 2022 :CTET दिसंबर के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन की विंडो 3 को होगी बंद
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 08:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड () की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) के आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए विंडो बस दो दिन और यानी 3 दिसंबर तक खुली रहेगी।  केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी)  कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट में जनवरी या दिसंबर में आयोजित की जाएगी।  परीक्षा की तारीख की घोषणा भी जल्द की जाएगी और परीक्षा शेड्यूल एडमिट कार्ड में दिया जाएगा। जिन उम्मीदवारों ने सीटीईटी दिसबंर परीक्षा के लिए आवेदन किया था वो किसी प्रकार की त्रुटि होने पर आवेदन में करेक्शन 3 दिसंबर को रात 12 बजे से पहले कर सकते हैं। ctet.nic.in पर जाकर किया जा सकता है। उम्मीदवार अपने नाम, माता के नाम, पिता के नाम, डेट ऑफ बर्थ, कैटेगरी, पेपर ऑप्शन, अपने पते में करेक्शन कर सकते हैं। करेक्शन विंडो केवल एक बार ही खोली गई है, इसकी समयसीमा खत्म होने के बाद कोई करेक्शन नहीं की जा सकेगी।

Direct link

एक पेपर के लिए जनरल उम्मीदवार ओबीसी के लिए परीक्षा शुल्क 1000 रुपए है दोनों पेपर के लिए 1200 रुपए है। एससी, एसटी के लिए 500 रुपए और दोनों पेपर के लिए 600 रुपए है। 

आपको बता दें कि इस बार सीबीएसई  ने सीटीईटी में परीक्षा केंद्र के लिए सीटें निर्धारित कर रखी हैं। निर्धारित सीट फुल होने के कारण अभ्यर्थियों को हो रही परेशानी हुई। सीटें फुल होने के कारण अभ्यर्थियों को पड़ोसी राज्यों मध्य प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान का विकल्प भरना पड़। केंद्रीय और नवोदय विद्यालय आदि के साथ ही उत्तर प्रदेश की शिक्षक भर्ती में भी सीटीईटी मान्य है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें