अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBSE Class 10 English Paper: चेकिंग के दौरान स्टूडेंट्स की आपत्तियों पर गौर करेगा बोर्ड

CBSE Exams

cbse class 10 exams 2018: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा में इंग्लिश के पेपर में आए एक सवाल पर विद्यार्थियों और टीचरों के आपत्ति जताए जाने के बाद बोर्ड ने आश्वास्त किया है कि वह पेपर चेकिंग के दौरान उनकी बातों पर गौर करेगा। बोर्ड ने कहा है कि वह इस पेपर की चेकिंग के लिए मार्किंग स्कीम फाइनल करते समय उनकी आपत्तियों को ध्यान में रखेगा। 

एक टीचर के मुताबितक पहले सेक्शन रीडिंग में विद्यार्थियों को पैराग्राफ 2, 4 और 5 में से endurance, obstruction and motivation का synonyms तलाशना था लेकिन इसके सही उत्तर stamina, obstacle, and inspiration पैराग्राफ नंबर 3 और 6 में थे। बोर्ड ने कहा है कि वह इस पर गौर करेगा। 

एल्कॉन इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा 10वीं की इंग्लिश की टीचर महुआ मलिक ने कहा कि कुछ छात्र उन वर्ल्ड्स को नहीं तलाश पाए जबकि कुछ ने पैराग्राफ पर यकीन नहीं किया और उन्हें ढूंढ लिया। ऐसे में तीन नंबर अधर में लटके हुए हैं। लिटरेचर सेक्शन में अंतिम प्रश्न में भी स्टूडेंट्स को 10 नंबर के लिए चार में से एक प्रश्न करना था। लेकिन प्रश्न को गलत ढंग से प्रस्तुत करने के चलते कुछ स्टूडेंट्स असमंजस में थे कि उन्हें एक प्रश्न करना है या दो। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cbse Board To Consider Students Concerns During Evaluation