DA Image
7 जून, 2020|2:19|IST

अगली स्टोरी

CBSE board exam 2020: 22 अप्रैल से नहीं सीबीएसई की परीक्षाएं, फर्जी नोटिस हो रहा है सोशल मीडिया में वायरल

cbse

कोरोना वायरस के कहर के चलते सीबीएसई (CBSE) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं, इसी बीच सोशल मीडिया पर सीबीएसई का फर्जी नोटिस वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि सीबीएसई की बाकी बची परीक्षाएं 22 अप्रैल से शुरू हो रही हैं।  सीबीएसई की पीआरओ ने कहा है कि सोशल मीडिया पर 22 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं का नोटिस फर्जी है। सीबीएसई ने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है। इसलिए स्टूडेंट्स सीबीएसई की परीक्षा से जुड़े किसी भी तरह का अपडेट लेने के लिए  ऑफिशियल वेबसाइट को ही देखें।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण सीबीएसई की परीक्षाएं और मूल्यांकन कार्य को भी 31 मार्च तक रोक दिया गया था। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने निर्देश दिए थे कि सीबीएसई और अन्य सभी शैक्षणिक संस्थानों की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी जाएं।

आपको बता दें कि 19 मार्च से 31 मार्च के बीच में होने वाली सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। अब इन परीक्षाओं की तारीख  बाद घोषित की जाएगी। 

सभी नोडल सुपरवाइजर को पहली अप्रैल से दोबारा मूल्यांकन कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया गया है। कॉपियों के रखरखाव के संबंध में भी आदेश जारी किए गए हैं। सीबीएसई 10वीं के छात्रों का 20 मार्च को कंप्यूटर एप्लीकेशन का आखिरी पेपर होना था। जबकि इंटर के छात्रों का 21 मार्च, 24 मार्च और 28 मार्च को पेपर होने थे। अब इनकी तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CBSE board exam 2020: CBSE exams not from April 22 fake notices are getting viral in social media