ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरcbse board exam 2020: सीबीएसई 12वीं के अर्थशास्त्र के जटिल सवालों में उलझे परीक्षार्थी

cbse board exam 2020: सीबीएसई 12वीं के अर्थशास्त्र के जटिल सवालों में उलझे परीक्षार्थी

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने शुक्रवार को बारहवीं के छात्रों की परीक्षा कराई। छात्रों ने अर्थशास्त्र की परीक्षा दी। परीक्षा देने वाले छात्रों ने पेपर को ज्यादा कठिन नहीं बताया। साथ...

cbse board exam 2020: सीबीएसई 12वीं के अर्थशास्त्र के जटिल सवालों में उलझे परीक्षार्थी
कार्यालय संवाददाता,आगराSat, 14 Mar 2020 10:05 AM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने शुक्रवार को बारहवीं के छात्रों की परीक्षा कराई। छात्रों ने अर्थशास्त्र की परीक्षा दी। परीक्षा देने वाले छात्रों ने पेपर को ज्यादा कठिन नहीं बताया। साथ ही एनसीईआरटीई के प्रश्न पूछने की बात कही।

परीक्षा सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे के बीच करायी गयी। परीक्षा में कुल 80 अंक के लिए प्रश्न पूछे गए। अर्थशास्त्र का पेपर तीन वर्गों में विभाजित था। परीक्षा देने वाली स्वाती ने बताया पेपर में थ्योरी पर आधारित प्रश्नों की संख्या अधिक थी, जबकि मुझे इस प्रकार के पेपर की उम्मीद नहीं थी। ऐसे में पेपर थोड़ा लैंदी लगा, लेकिन अच्छे अंक आने की उम्मीद है। सचिन वर्मा के अनुसार पेपर बहुत कठिन नहीं था। कुछ प्रश्न कंफ्यूजिंग थे। इससे परेशानी हुई। वहीं शिक्षकों का कहना था कि पेपर सामान्य था। कुछ प्रश्नों को छोड़ दे, तो पेपर को आसानी से हल किया जा सकता था। कठिन प्रश्नों की संख्या काफी कम थी।

 

 

Virtual Counsellor