DA Image
5 मार्च, 2021|5:26|IST

अगली स्टोरी

सीबीएसई ने प्राइवेट छात्रों को फिर दिया परीक्षा फार्म भरने का मौका

cbse extends board registration date till 31 october

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बोर्ड की परीक्षा देने वाले प्राइवेट छात्रों को फिर से परीक्षा फार्म भरने की अनुमति दी है। यही नहीं जो छात्र अपने परीक्षा फार्म में सुधार नहीं कर पाए हैं वह भी अब 14 दिसंबर तक सुधार कर लेंगे। 

ज्ञात हो कि पहले परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 5 दिसंबर थी लेकिन छात्रों की गुजारिश पर बोर्ड ये बड़ी राहत प्राइवेट छात्रों को दी है। अब छात्र 9 दिसंबर तक अपना आवेदन फार्म जमा कर पाएंगे। जिन छात्रों को परीक्षा फॉर्म में सुधार करना है वह 10 दिसंबर से 14 दिसंबर के बीच यह सुधार कर सकते हैं। 

ज्ञात हो कि बोर्ड ने 11 नवंबर से 21 नंवबर के बीच बिना विलंब शुल्क के प्राइवेट छात्रों का आवेदन का समय दिया था। सीबीएसई ने अपने सर्कुलर में परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए निर्देश भी जारी किया है। जिसमें बोर्ड ने कहा है कि परीक्षार्थी ध्यानपूर्वक आवेदन फार्म भरे।

विषय के कोड सहित अन्य जानकारियां ठीक से भरें जिससे गलतियां न हों। अभ्यर्थियों के लिए जो विंडो खोली गई है उसमे छात्र आवेदन फार्म के सभी भागों में सुधार कर सकते हैं।  आवेदफॉर्म जमा कराने पर 2021 की परीक्षा में बैठने के लिए नया रोल नंबर जारी किया जाएगा। 

ज्ञात हो कि सीबीएसई ने न तो अभी प्रयोगात्मक परीक्षा और न ही बोर्ड परीक्षा की कोई तिथि जारी की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CBSE again gave private students a chance to fill the exam form