ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCBSE admit card 2023: सीबीएसई 10वीं और 12वीं के परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी

CBSE admit card 2023: सीबीएसई 10वीं और 12वीं के परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी

सीबीएसई ने दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सभी स्कूलों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन भेजे गये हैं। एडमिट कार्ड  डाउनलोड करने के लिए स्कूल प्राचार्य को यूजर आईडी और पासवर्ड दिए

CBSE admit card 2023: सीबीएसई 10वीं और 12वीं के परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी
Anuradha Pandeyसंवाददाता,पटनाWed, 08 Feb 2023 10:04 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई ने दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सभी स्कूलों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन भेजे गये हैं। एडमिट कार्ड  डाउनलोड करने के लिए स्कूल प्राचार्य को यूजर आईडी और पासवर्ड दिए गए हैं। प्राचार्यों द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इन्हें परीक्षार्थियों को दिया जाएगा। प्रवेश पत्र पर स्कूल प्राचार्यों का डिजिटल हस्ताक्षर होगा। इसमें परीक्षा संबंधित सारे दिशा-निर्देश भी होंगे। दसवीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हैं।

सीबीएसई ने परीक्षाओं के लिए सैंपल पेपर भी जारी किए हैं। इसके अलावा क्वेश्चन बैंक और सीबीएसई 10वीं, 12वीं क्लास की मार्किंग स्कीम भी जारी की गई है। cbseacademic.nic.in पर जाकर स्टूडेंट्स इनकी सहायता से परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। एडमिट कार्ड में स्टूडेंट्स को देखना होगा, इसमें दी गई जानकारी सही है या नहीं। जैसे स्टूडेंट का नाम, पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ आदि।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें