ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCBSE 10th result 2021: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी, रोल नंबर से ऐसे चेक करें रिजल्ट, ऐसे निकाल लें रोल नंबर

CBSE 10th result 2021: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी, रोल नंबर से ऐसे चेक करें रिजल्ट, ऐसे निकाल लें रोल नंबर

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है।  सीबीएसई कक्षा 10वीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।  सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक...

CBSE 10th result 2021: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी, रोल नंबर से ऐसे चेक करें रिजल्ट, ऐसे निकाल लें रोल नंबर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,ऩई दिल्लीTue, 03 Aug 2021 01:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई 10वीं रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है।  सीबीएसई कक्षा 10वीं का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।  सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://cbseresults.nic.in/ के अलावा अन्य कई प्लेटफार्मों पर भी चेक किया जा सकता है। रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स के पास रोल नंबर और स्कूल का नंबर और डेट ऑफ बर्थ होनी चाहिए। इसके लिए आपको इस लिंक पर क्लिक करके अपनी जानकारी भरनी होगी और आपको रोल नंबर मिल जाएगा। पिछले साल की तरह इस बार भी टॉपरों का ऐलान नहीं किया गया है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थीं। जिसके बाद 10वीं 12वीं के छात्रों का परिणाम तैयार करने के लिए मूल्यांकन नीति जारी की गई थी।

इस बार सीबीएसई ने किसी भी तरह के आंकड़े जारी नहीं किए हैं।

रोल नंबर फाइंडर

छात्र या तो वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं या फिर UMANG, SMS Organiser, DigiResults जैसे मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

पिछले साल की तरह इस बार भी टॉपरों का ऐलान नहीं किया गया है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण इस वर्ष सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थीं। जिसके बाद 10वीं 12वीं के छात्रों का परिणाम तैयार करने के लिए मूल्यांकन नीति जारी की गई थी।

Virtual Counsellor