ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCBSE 10th result 2018: आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज, पुणे में एडमिशन लेना चाहती हैं सीबीएसई टॉपर श्रीलक्ष्मी

CBSE 10th result 2018: आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज, पुणे में एडमिशन लेना चाहती हैं सीबीएसई टॉपर श्रीलक्ष्मी

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE)10वीं के नतीजे जारी हो गए है। नतीजे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  इस लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं। श्रीलक्ष्मी भी 10वीं के चार टॉपर्स में से...

CBSE 10th result 2018: आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज, पुणे में एडमिशन लेना चाहती हैं सीबीएसई टॉपर श्रीलक्ष्मी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tue, 29 May 2018 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE)10वीं के नतीजे जारी हो गए है। नतीजे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  इस लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं। श्रीलक्ष्मी भी 10वीं के चार टॉपर्स में से एक हैं। श्रीलक्ष्मी ने 499 अंक हासिल किए हैं। 

केरल के कोट्टयम जिले से हैं सीबीएसई टॉपर श्रीलक्ष्मी। पहले जब उन्हें फोन करके बताया गया कि उन्होंने सीबीएसई दसवीं में टॉप किय़ा है तो उन्हें भरोसा नहीं हुआ। उन्हें लगा कोई मजाक कर रहा है। श्रीलक्ष्मी अपनी सफलता का श्रेय अपनी टीचर और अपने पैरेंट्स को देती हैं।

CBSE 10th result 2018: 10वीं का रिजल्ट घोषित, टॉपर प्रखर मित्तल के अंक देखकर हो जाएंगे हैरान- VIDEO

श्रीलक्ष्मी आगे अपना करियर मेडिसीन में बनाना चाहती हैं। श्रीलक्ष्मी का सपना आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में एडमिशन लेने का है। श्रीलक्ष्मी बताती हैं कि मैं उन लोगों की सेवा करना चाहती हूं जो देश के लिए बलिदान देते हैं। 


CBSE 10th result 2018: जानें किस विषय में 1 नंबर कम रह गया टॉपर रिमझिम अग्रवाल का

सीबीएसई 10वीं में बिजनौर की रिमझिम अग्रवाल, शामली की नंदिनी गर्ग, प्रखर मित्तल और कोच्चिन की श्री लक्ष्मी जी ने टॉप किया है। सवीं में कुल 86.70 फीसद बच्चे पास हुए। जो पिछले साल के मुकाबले 4.25 फीसद कम हैं। छात्रों के मुकाबले छात्राएं 3.35 फीसद अधिक पास हुईं। दिल्ली के 78.62 फिसद बच्चे पास हुए। 

Virtual Counsellor