ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCBSE 10th 12th Board Exams 2021: रिजल्ट को लेकर सीबीएसई का ट्विटर पर अपडेट, जल्द आएगा रिजल्ट

CBSE 10th 12th Board Exams 2021: रिजल्ट को लेकर सीबीएसई का ट्विटर पर अपडेट, जल्द आएगा रिजल्ट

सीबीएसई दसवीं और 12वीं के नतीजों का स्टूडेंट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी की गई समय सीमा पास आ गई है तब स्टूडेंट्स की दिल की धड़कने भी बढ़ रही हैं। स्टूडेंट्स सोशल...

CBSE 10th 12th Board Exams 2021:  रिजल्ट को लेकर सीबीएसई का ट्विटर पर अपडेट, जल्द आएगा रिजल्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 29 Jul 2021 08:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई दसवीं और 12वीं के नतीजों का स्टूडेंट्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी की गई समय सीमा पास आ गई है तब स्टूडेंट्स की दिल की धड़कने भी बढ़ रही हैं। स्टूडेंट्स सोशल मीडिया पर भी लगातार सवाल कर रहे हैं कि उनका रिजल्ट कब घषित होगा। स्टूडेंट्स की इस तरह की चिंताओं का समाधान करने के लिए सीबीएसई ने ट्विटर पर ट्वीट भी किया है ।जिसमें वेबसीरिज के द फैमिली मैन के किरदारों को दिखाते हुए लिखा है कि  Don't be a Minimum Parent Sri, Be optimistic. Relax Jald hi aaega!'। इसे देखकर लगता है कि स्टूडेंट्स को जल्दी ही रिजल्ट की तारीख से जुड़ी खबर मिल सकती है। 

 

इस बार के सीबीएसई रिजल्ट इसलिए भी खास है क्योंकि इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण न तो परीक्षाओं का आयोजन हुआ और स्टूडेंट्स को उनके 10वीं 11वीं और 12वीं क अंकों के आधार पर मूल्यांकन किया जा रहा है। इस साल सीबीएसई 12वीं परीक्षा के लिए करीब 14 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को कहा था कि 12वीं के छात्रों के नतीजे 31 जुलाई तक जारी हो जाने चाहिए। आंतरिक मूल्यांकन से मिले मार्क्स से जो छात्र खुश नहीं होंगे उन्हें 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।

Virtual Counsellor