cbse 10th 12th board exams 2020: CBSE to allow use of calculators in exam for children with special needs - सीबीएसई परीक्षा 2020: बोर्ड ने इन छात्रों को दी कैलकुलेटर इस्तेमाल करने की इजाजत DA Image
21 फरवरी, 2020|2:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीबीएसई परीक्षा 2020: बोर्ड ने इन छात्रों को दी कैलकुलेटर इस्तेमाल करने की इजाजत

cbse board 10th result 2019 declared at cbseresults nic

cbse 10th 12th board exams 2020:  केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा देने वाले विशिष्ट आवश्यकता वाले छात्र इस वर्ष से 'बेसिक कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने स्कूलों को भेजे एक पत्र में कहा, ''बोर्ड ने कक्षा दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान विशेष आवश्यकता वाले (सीडब्ल्यूएसएन) बच्चों को सिंपल बेसिक कैलकुलेटर का इस्तेमाल करने की अनुमति देने का फैसला किया है।
     
उन्होंने कहा, ''केवल वही छात्र कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकेंगे जिन्होंने 2020 परीक्षा के लिए सीडब्ल्यूएसएन श्रेणी के तहत पंजीकरण कराया है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए छात्रों को 28 जनवरी तक स्कूलों को एक अनुरोध भेजना होगा और प्रधानाचार्यों को सीबीएसई के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को इसे भेजना होगा।

भारद्वाज ने कहा, ''जो अभ्यर्थी उपयुक्त प्रमाणपत्र के बिना अनुरोध करेंगे, उन्हें परीक्षा के दौरान कैलकुलेटर का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cbse 10th 12th board exams 2020: CBSE to allow use of calculators in exam for children with special needs