DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CAT result 2017: कैट का रिजल्ट घोषित जारी, कैट में इंजीनियरिंग छात्रों का दबदबा घटा, स्कोरकार्ड डाउनलोड करें iimcat.ac.in से

रिजल्ट

कॉमन एडमिशन टेस्ट (cat exam result 2017) का रिजल्ट जारी हो गया है। रिजल्ट में 20 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल पाया है। स्कोरकार्ड के लिए iimcat.ac.in पर क्लिक कर सकते हैं। एडमिशन टेस्ट (कैट)-2017 के परिणामों में इस बार इंजीनियरिंग छात्रों का दबदबा घटा है। सोमवार को घोषित नतीजों में 20 छात्रों ने 100 परसेंटाइल हासिल किया है। इनमें दो महिला और तीन गैर इंजीनियरिंग क्षेत्र के हैं। पिछले साल 100 पर्सेटाइल हासिल करने वाले सभी 20 अभ्यर्थी इंजीनियर थे। इस बार आईआईटी मद्रास के साई प्रणीत रेड्डी, पटना के सिद्धार्थ कुमार, कोलकाता के विशाल वोहरा और सूरत के मीत के अलावा मुंबई के कोचिंग शिक्षक पैट्रिक डिसूजा का नाम भी अव्वल लोगों की सूची में शामिल है। डिसूजा 14 बार कैट दे चुके हैं।

 पिछले साल भी 20 उम्मीदवारों को 100 पर्सेटाइल मिला था लेकिन पिछले साल के मुकाबले इस साल उम्मीदवारों का प्रोफाइल अलग है।  पिछले जहां टॉप 20 मेल और इंजीनियर थे वहीं इस बार सभी फीमेल और नॉन इंजीनियरिंग फील्ड से हैं। कैट में प्राप्त स्कोर के आधार पर 199,000 उम्मीदवारों का देश के 20 आईआईएम और 100 से ज्यादा बिजनेस स्कूलों में दाखिला होता है। आईआईएम करीब 4,000 सीटों पर दाखिला लेती है। कैट 2017 का आयोजन करीब 140 शहरों में हुआ था।

ऐसे चेक करें अपना स्कोर iimcat.ac.in पर
कैट एग्जाम का स्कोर कार्ड आप कैट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 
इसके लिए सबसे पहले iimcat.ac.in पर जाएं
होम पेज पर आपको iimcat.ac.in का लिंक मिलेगा।
इसमें आप रोल नंबर, एनरोलमेंट नंबर एंटर करने के बाद पा सकते हैं।
रिजल्ट दिखने पर इसको डाउनलोड कर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CAT result 2017 CAT result released 100 percentiles of 20 candidates download scorecard from iimcat ac in