ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCAT 2019: कैट परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन आज हो सकता है जारी

CAT 2019: कैट परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन आज हो सकता है जारी

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIMs) आज 28 जुलाई को कॉमन एडमिशन टेस्ट 2019 (CAT 2019) का नोटिफिकेशन आज जारी करेगा।  कैट की वेबसाइट पर यह जारी किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा से जुड़ी दूसरी...

CAT 2019: कैट परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन आज हो सकता है जारी
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 28 Jul 2019 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIMs) आज 28 जुलाई को कॉमन एडमिशन टेस्ट 2019 (CAT 2019) का नोटिफिकेशन आज जारी करेगा।  कैट की वेबसाइट पर यह जारी किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा से जुड़ी दूसरी जानकारी और कैट परीक्षा से सवाल जवाब भी रविवार को जारी किए जाएंगे।

कैट के नोटिफिकेशन से पहले कैट के कनवेनर प्रो शुभासिस डे ने बताया  कि CAT 2019 की परीक्षा 24 नवंबर 2019 को आयोजित की जा सकती है। 7 अगस्त को परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो सकते हैं औक18 सितंबर को आवेदन करने की आखिरी तारीख हो सकती है। आपको पता दें कि कैट परीक्षा देशभर के 156 शहरों में आयोजित की जा सकती है। कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फीस ऑनलाइन पेमेंट मोड से जमा की जा सकती है। इसमें क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बेकिंग का इस्तेमाल किया जा सकता है।

कैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को डाउनलोड किए जा सकेंगे। रजिस्ट्रेशन के समय आप परीक्षा केंद्र के रुप में अपना शहर चुन सकते हैं। इसके बाद उपलब्धता के आधार पर आपको चार में से एक सेंटर दिया जाएगा। अगर उम्मीदवार की चुनी गई सिटी नहीं मिल पाई तो पास का शहर अलॉट किया जाता है। 

परीक्षा को समझने के लिए 1६ अक्टूबर को एक ट्यूटोरियल ऑनलाइन जारी किया जाएगा।
 

Virtual Counsellor