ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरफर्जी दस्तावेज से ईडब्ल्यूएस कोटे में प्रवेश पर केस दर्ज

फर्जी दस्तावेज से ईडब्ल्यूएस कोटे में प्रवेश पर केस दर्ज

पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में फर्जी दस्तावेज से बेटे को ईडब्ल्यूएस कोटे में बेटे का प्रवेश करवाने वाले एक व्यक्ति पर केस दर्ज किया गया है। आरोपी खुद एक स्कूल में शारीरिक शिक्षा का शिक्षक है। उस

फर्जी दस्तावेज से ईडब्ल्यूएस कोटे में प्रवेश पर केस दर्ज
Alakha Singhकार्यालय संवाददाता,नई दिल्लीThu, 05 Jan 2023 07:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके में फर्जी दस्तावेज से बेटे को ईडब्ल्यूएस कोटे में बेटे का प्रवेश करवाने वाले एक व्यक्ति पर केस दर्ज किया गया है। आरोपी खुद एक स्कूल में शारीरिक शिक्षा का शिक्षक है। उसने 2012 में फर्जी हलफनामे और दस्तावेज से आय प्रमाण पत्र बनवाया था। पता चलने पर 2019 में प्रीत विहार के एसडीएम ने मामले की शिकायत थाने में दी थी। जांच के बाद पुलिस ने तीन साल बाद बुधवार को आरोपी के खिलाफ धोखधड़ी, गलत जानकारी देने और झूठे सबूत देने का केस दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के बलदेव पार्क में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने बेटे का प्रवेश मधु विहार स्थित एक निजी स्कूल में ईडब्ल्यूएस कोटे (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) में कराया था। उस स्कूल के शिक्षक को वर्ष 2019 में पता चला कि ईडब्ल्यूएस कोटे के लिए जो आय प्रमाण पत्र लगाया गया है, वह फर्जी हलफनामे और दस्तावेज से बनाया गया है। स्कूल की ओर से मामले की जानकारी प्रीत विहार के तत्कालीन एसडीएम को दी गई। मामले में एसडीएम ने मधु विहार थाने को शिकायत दी। पुलिस ने जांच के बाद बुधवार को मामले में केस दर्ज किया। आरोपी प्रीत विहार के एक स्कूल में शारीरिक शिक्षा का शिक्षक है। 

Virtual Counsellor