ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरCAPF भर्ती : कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में संदिग्ध हरकतें कर रहा था अभ्यर्थी, पकड़ा तो खुला राज

CAPF भर्ती : कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में संदिग्ध हरकतें कर रहा था अभ्यर्थी, पकड़ा तो खुला राज

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक व्यक्ति को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और असम राइफल्स की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में किसी और की जगह परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

CAPF भर्ती : कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में संदिग्ध हरकतें कर रहा था अभ्यर्थी, पकड़ा तो खुला राज
Pankaj Vijayएजेंसी,औरंगाबादSat, 04 Feb 2023 09:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक व्यक्ति को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और असम राइफल्स की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में किसी और की जगह परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सीआईडीसीओ थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सीएपीएफ में कांस्टेबल और असम राइफल्स में राइफलमैन के पदों के लिए बुधवार को यहां परीक्षा हुई। उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया का निरीक्षण कर रहे अधिकारियों ने पाया कि वैजापुर के शिवगांव से ऑनलाइन परीक्षा दे रहा एक उम्मीदवार संदिग्ध तरीके से हरकत कर रहा है।
     
अधिकारी ने बताया कि पूछताछ करने पर पाया गया कि इस व्यक्ति के पास मोबाइल फोन, ट्रांसमीटर और एक ब्लूटूथ उपकरण है। उन्होंने बताया कि उसके हॉल टिकट की जांच करने पर अधिकारियों ने पाया कि वह किसी अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था और असली अभ्यर्थी कन्नड तहसील के तकली गांव का रहने वाला है।
     
उन्होंने बताया कि दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उनके विरूद्ध भारतीय दंड संहिता एवं महाराष्ट्र विश्वविद्यालय कदाचार रोकथाम अधिनियम, 1982 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Virtual Counsellor