DA Image
15 अगस्त, 2020|9:30|IST

अगली स्टोरी

अभ्यर्थियों की मांग, NEET 2020 और JEE Main स्थगित कर जारी की जाए नई डेट

jee main  jee main 2020

NEET 2020 JEE Main : सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं और सीटीईटी जुलाई 2020 पर फैसला होने के बाद अब जेईई मेन्स और एनईईट 2020 के अभ्यर्थी भी असमंजस में हैं। देश की इन दोनों परीक्षाओं पर फैसले के इंतजार में छात्रों को एक-एक दिन निकालना मु्श्किल हो रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार जेईई मेन और नीट 2020 के अभ्यर्थी जुलाई में प्रस्तावित इन परीक्षाओं को स्थगित कर नई परीक्षाओं की तिथि जारी करने की मांग करने लगे हैं।

आपको बता दें कि जेईई मेन 2020 का आयोजन 18 से 23 जुलाई के बीच होने को प्रस्तावित है। वहीं नीट 2020 भी 26 जुलाई को प्रस्तावित है। जैसे-जैसे परीक्षाओं की डेट नजदीज आती जा रही है वैसे ही अभ्यर्थियों के चेहरे पर चिंता की लकीरे बढ़ती जा रही हैं। इसी सप्ताह सीबीएई ने 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होने वाली बोर्ड परीक्षओं को रद्द किया है। इसके बाद से जेईई मेन और नीट 2020 के स्थगित होने की आशंकाएं बढ़ने लगी हैं क्योंकि जेईई और नीट सीबीएसई परीक्षाओं के बाद होने को प्रस्तावित थीं।

नीट 2020 और जेईई मेन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपनी आवाज और चिंता को उठाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। शुक्रवार की रात को एचआरडी मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक जब एक टीवी चैनल पर लाइव थे जो हजारों उम्मीदवार उनसे जेईई मेन और नीट पर फैसले को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। हालांकि इन परीक्षाओं के लिए लिए सरकार की ओर से अभी कोई चर्चा नहीं हुई। फिर भी छात्रों को किसी प्रकार की कन्फ्यूजर है तो सरकार की ओर से अगले दो-तीन दिनों में स्‍थिति स्पष्ठ की जा सकती है।

हिमाशु (@HimanshuChandaS) नाम के यूजर ने लिखा है कि सीबीएसई और जेईई परीक्षा में जब तीन दिन का ही बीच है तो सीबीएसई की परीक्षा रद्द हो गईं तो जईई क्यों नहीं स्थगित की जा सकती।

एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार एचआरडी मंत्री निशंक ने इस बात की पुष्टि की है कि इन परीक्षाओं को टालना उचित नहीं होगा। फिर भी परीक्षा कराने वाली अथॉरिटी जुलाई के पहले सप्ताह में एक रिव्यू मीटिंग करेंगी और तय करेंगी की परीक्षाएं कराई जाएं या स्‍थगित कराई जाएं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Candidates demand NEET 2020 and JEE Main should be postponed and new date issued