DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का टाइम-टेबल न जारी होने से असमंजस में अभ्यर्थी, MPPEB से जल्द अपडेट मिलने की उम्मीद
करियर

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का टाइम-टेबल न जारी होने से असमंजस में अभ्यर्थी, MPPEB से जल्द अपडेट मिलने की उम्मीद

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Alakha Singh
Sun, 19 Sep 2021 10:49 PM
एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का टाइम-टेबल न जारी होने से असमंजस में अभ्यर्थी, MPPEB से जल्द अपडेट मिलने की उम्मीद

MP Police Constable Recruitment New Exam Date: एमपीपीईबी की एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का टाइम-टेबल जारी न होने से अभ्यर्थी असमंजस में हैं। नहीं समझ नहीं आ रहा कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एगजामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) की ओर से जारी परीक्षा कैलेंडर में सिपाही भर्ती परीक्षा 2020 अक्टूबर-नवंबर 2021 में होने की बात कही गई थी। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमपीपीईबी की कई परीक्षाओं की अभी जांच चल रही है। ऐसे में कांस्टेबल परीक्षा को लेकर अभी तक कोई डेट तय नहीं की गई। पीईबी के अध्यक्ष आईसीपी केशरी ने मीडिया को बताया था कि पीईबी की परीक्षाएं दिसंबर तक नहीं होंगी। अब तक किसी परीक्षा की तारीख घोषित नहीं है। केवल संभावित महीने दिए गए थे। 

उम्मीद है कि प्रोफेशनल एगजामिनेशन बोर्ड (MPPEB) जल्द ही 4000 कांस्टेबल भर्ती परीक्षाओं को लेकर असमंजस दूर करेगा और परीक्षा स्थगित करने या परीक्षा की नई तिथियां जारी करने के बारे में आधिकारिक नोटिस जारी करेगा।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एगजामिनेशन बोर्ड ( एमपीपीईबी ) की ओर से  एमपी पुलिस में 4000 कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थागित होने के करीब चार महीने बाद भी परीक्षा डेट जारी होने का इंतजार है। एमपीपीईबी ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की संभावित तिथियों के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी किया था। इस कैलेंडर के अनुसार, एमपी पुलिस आरक्षी (सामान्य ड्यूटी) भर्ती परीक्षा का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2021 में आयोजित की जानी है। लेकिन परीक्षाओं में हुए फर्जीवाड़े की जांच के चलते एमपी पुलिस कांस्टेबल समेत अन्य कई बड़ी भर्ती परीक्षाओं के आयोजन पर संकट मंडरा रहा है।

10 लाख अभ्यर्थियों को इंतजार-
एमपीपीईबी ने 2020 में एमपी पुलिस में 4000 कांस्टेबल जीडी भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 6 अप्रैल 2021 से राज्यभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में शुरू होनी थी, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तरह एमपी पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा भी स्थगित कर दी गई थी। 

संबंधित खबरें