DA Image
19 सितम्बर, 2020|6:57|IST

अगली स्टोरी

कैंपस प्लेसमेंट : IIT धनबाद के नौ छात्रों को टाटा स्टील में मिला 10.5 लाख रुपए का पैकेज

campus placement of iit students in 2020

कोरोना महामारी व वैश्विक मंदी में भी आईआईटी आईएसएम के वर्ष 2021 बैच के छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। छात्र-छात्राओं को मल्टीनेशनल कंपनियों में कैंपस प्लेसमेंट शुरू होने के पहले पीपीओ (प्री प्लेसमेंट ऑफर) मिलने का सिलसिला जारी है। टाटा स्टील ने संस्थान के नौ छात्रों को 10.55 लाख सालाना पे पैकेज देने की घोषणा की है। टाटा स्टील ने माइनिंग इंजीनयरिंग के तीन, इनवॉयरमेंटल साइंस इंजीनियरिंग के दो, मिनरल इंजीनियरिंग के दो व मैकेनिकल इंजीनियरिंग के दो छात्रों का चयन किया गया है।

ब्लूमबर्ग ने ऑफ कैंपस के माध्यम से डुएल डिग्री कंप्यूटर साइंस के एक छात्र का चयन किया है। अब तक 67 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों ने पे पैकेज ऑफर का आफर दिया है। सबसे अधिक 14 छात्रों को माइक्रोसॉफ्ट ने 43.3 लाख सालाना का पे पैकेज दिया है।

हुर्रे टेक ने 42 लाख सालाना, सेल्सफोर्स ने 34 लाख, गोल्डमेन सेल्स ने 31.5 लाख, वॉलमार्ट ने 24 से 26 लाख का पे पैकेज ऑफर किया है। वहीं न्यूनतम की बात करें तो अब तक 9.8 लाख सालाना पे पैकेज मिला है। जानकारों का कहना है कि कोरोना के कारण कंपनियों के पीपीओ में कमी नहीं आई है। एक दिसंबर से विधिवत रूप से कैंपस सैलेक्शन शुरू होगा। कैंपस सेलेक्शन के लिए कंपनियों के प्रतिनिधि आईआईटी धनबाद आएंगे।

कोरोना के कारण इस बार अधिकतर कंपनियां साक्षात्कार समेत अन्य प्रक्रिया ऑनलाइन ही पूरी करेगी। यह उम्मीद जताई जा रही है कि विधिवत कैंपस सेलेक्शन शुरू होने तक पीपीओ का आंकड़ा सौ से सवा सौ के बीच पहुंच जाएगी। महत्वपूर्ण यह है कि अब तक विभिन्न कंपनियों ने थर्ड ईयर के 79 छात्र-छात्राओं को इंटर्नशिप का भी ऑफर दिया है। एक दिसंबर से शुरू होने वाले कैंपस सेलेक्शन के लिए एक हजार से अधिक कंपनियों को पत्र लिखकर कैंपस में आने के लिए आमंत्रित किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Campus Placement: Nine students of IIT dhanbad got Rs 10 5 lakh package in Tata Steel