ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरCampus Placement 2022: आईआईटी दिल्ली के 50 छात्रों को एक करोड़ से अधिक का ऑफर

Campus Placement 2022: आईआईटी दिल्ली के 50 छात्रों को एक करोड़ से अधिक का ऑफर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में विगत सत्र की अपेक्षा इस सत्र में 20 फीसद अधिक छात्रों को नौकरियों के लिए ऑफर मिले हैं। संस्थान ने विगत कई वर्षों बाद अपने यहां हुए प्लेसमेंट में छात्रों को कंपनियां कित

Campus Placement 2022: आईआईटी दिल्ली के 50 छात्रों को एक करोड़ से अधिक का ऑफर
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीSat, 03 Dec 2022 11:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

IIT Delhi Placement 2022 : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में विगत सत्र की अपेक्षा इस सत्र में 20 फीसद अधिक छात्रों को नौकरियों के लिए ऑफर मिले हैं। संस्थान ने विगत कई वर्षों बाद अपने यहां हुए प्लेसमेंट में छात्रों को कंपनियां कितना पैकेज ऑफर कर रही हैं इसकी जानकारी साझा की है। संस्थान से प्राप्त जानकारी के अनुसार 50 छात्रों को एक करोड़ से अधिक वार्षिक पैकेज आफर किया गया है जबकि 20 छात्रों को विदेशी कंपनियों से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नौकरी की पेशकश की गई है।

संस्थान से प्राप्त जानकारी के अनुसार 550 छात्रों को 650 स्थाई नौकरियों के प्रस्ताव मिले हैं। कई ऐसे छात्र हैं जिनको दो नौकरियों के लिए प्रस्ताव मिले हैं। दो दिन चले कैंपस प्लेसमेंट में 250 प्री प्लेसमेंट प्रस्ताव भी मिले हैं।

प्लेसमेंट सीज़न के बारे में बात करते हुए संस्थान के ऑफिस ऑफ़ करियर सर्विसेज के प्रमुख, डॉ. अनिष्या ओबराय मदान ने कहा कि हम सभी भाग लेने वाले भर्ती संगठनों को हमारे छात्रों में उनके निरंतर विश्वास को बनाए रखने के लिए धन्यवाद देते हैं। हम नियोक्ताओं और छात्रों दोनों के लिए एक अनुकूल वातावरण बनाने का प्रयास करते हैं। इस साल हम प्लेसमेंट सीजन के माध्यम से विभिन्न डोमेन से भर्ती करने वालों का स्वागत करने के लिए तत्पर हैं। इस वर्ष, भर्ती प्रक्रिया भर्तीकर्ता की सुविधा के आधार पर भौतिक और आभासी दोनों तरीकों से आयोजित की जा रही है। कई अन्य परिसरों के विपरीत, पूरी साक्षात्कार प्रक्रिया प्रत्येक दिन एक ही स्लॉट में आयोजित की जाती है। अंतर्राष्ट्रीय रोजगार रैंकिंग में विश्व स्तर पर शीर्ष 50 में आईआईटी दिल्ली एकमात्र भारतीय शैक्षणिक संस्थान है। आईआईटी दिल्ली का कठोर शैक्षणिक पाठ्यक्रम और व्यापक शिक्षा पर जोर छात्रों को अपने डोमेन और रुचि के क्षेत्रों के अनुसार अपना कैरियर मार्ग चुनने में सक्षम बनाता है।