ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलखनऊ में खुलेगा उच्च शिक्षा निदेशक का कैंप ऑफिस

लखनऊ में खुलेगा उच्च शिक्षा निदेशक का कैंप ऑफिस

उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रयागराज से लखनऊ ट्रांसफर नहीं कर पाने पर शासन के अधिकारियों ने अपनी रणनीति बदल दी है। अब माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की तरह उच्च शिक्षा निदेशालय का कैंप कार्यालय लखनऊ में खोलने

लखनऊ में खुलेगा उच्च शिक्षा निदेशक का कैंप ऑफिस
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजTue, 07 Mar 2023 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रयागराज से लखनऊ ट्रांसफर नहीं कर पाने पर शासन के अधिकारियों ने अपनी रणनीति बदल दी है। अब माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की तरह उच्च शिक्षा निदेशालय का कैंप कार्यालय लखनऊ में खोलने की तैयारी है। 13 मार्च को उच्च शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में होने जा रही बैठक में उच्च शिक्षा का कैंप कार्यालय लखनऊ में खोलने पर भी चर्चा होगी। हालांकि उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रयागराज से लखनऊ शिफ्ट करने का विरोध कर रहे कर्मचारी इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

गौरतलब है कि 30 दिसंबर 2022 को विशेष सचिव डॉ. अखिलेश कुमार मिश्रा ने उच्च शिक्षा निदेशालय को लखनऊ शिफ्ट करने का प्रस्ताव मांगा था, जिसके बाद कर्मचारियों का गुस्सा फूट पड़ा था। कर्मचारियों के विरोध को देखते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हस्तक्षेप करना पड़ा। जिसके बाद डॉ. अखिलेश कुमार मिश्र ने छह जनवरी को सफाई दी थी कि उच्च शिक्षा निदेशालय को पूर्ण रूप से लखनऊ में स्थापित करने का कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है। इस घटनाक्रम के दो महीने भी नहीं बीते हैं कि कैंप कार्यालय स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

लिपिकों का कैडर एक करने को लेकर आक्रोश
13 मार्च की प्रस्तावित बैठक में उच्च शिक्षा निदेशालय, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी कार्यालय, राजकीय महाविद्यालय एवं राजकीय पब्लिक लाइब्रेरी प्रयागराज के समूह ग के लिपिकों का कैडर एक करने पर भी विचार-विमर्श होगा। इसे लेकर कर्मचारियों में आक्रोश है। शिक्षा निदेशालय मिनिस्टीरियल कर्मचारी संघ के मंत्री प्रदीप सिंह ने इसका विरोध किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें