ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकलकत्ता विश्वविद्यालय को क्यूएस इंडिया रैंकिंग 2020 में 11वां स्थान

कलकत्ता विश्वविद्यालय को क्यूएस इंडिया रैंकिंग 2020 में 11वां स्थान

कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) को क्यूएस इंडिया रैंकिंग 2020 में 11वां स्थान मिला है। राज्य सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में वह शीर्ष पर है और उसके बाद यादवपुर विश्वविद्यालय को 12वां स्थान मिला...

कलकत्ता विश्वविद्यालय को क्यूएस इंडिया रैंकिंग 2020 में 11वां स्थान
एजेंसी,कोलकाताTue, 22 Oct 2019 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कलकत्ता विश्वविद्यालय (सीयू) को क्यूएस इंडिया रैंकिंग 2020 में 11वां स्थान मिला है। राज्य सरकार द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में वह शीर्ष पर है और उसके बाद यादवपुर विश्वविद्यालय को 12वां स्थान मिला है।

दोनों विश्वविद्यालयों का बधाई देते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह राज्य के लिए गर्व की बात है। 

कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी ने मंगलवार को कहा, ''राज्य विश्वविद्यालयों में हम शीर्ष पर हैं और आईआईटी तथा आईआईएससी समेत केंद्रीय उच्च शिक्षा संस्थानों से महज कुछ पायदान नीचे हैं।

उन्होंने कहा कि विश्व रैंकिंग में भी सीयू ने 27वां स्थान हासिल किया है जो दिखाता है कि विश्वविद्यालय का ''उच्च अकादमिक स्तर है। दोनों विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति धनखड़ ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि विश्वविद्यालय आने वाले दिनों में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। 
 

Virtual Counsellor