Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरबिहार के विश्वविद्यालयों की वित्तीय अनियमितता की जांच करेगा CAG : शिक्षा मंत्री

बिहार के विश्वविद्यालयों की वित्तीय अनियमितता की जांच करेगा CAG : शिक्षा मंत्री

वार्ता,पटनाAlakha Singh
Tue, 30 Nov 2021 05:00 PM
बिहार के विश्वविद्यालयों की वित्तीय अनियमितता की जांच करेगा CAG : शिक्षा मंत्री

इस खबर को सुनें

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) को राज्य के विश्वविद्यालयों के खातों एवं वित्तीय अनियमितताओं की गहन जांच करने और वस्तिृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

चौधरी ने सोमवार को विधानसभा में भोजनावकाश से पूर्व की कार्यवाही के दौरान मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के ललित यादव के अल्पसूचित प्रश्न का उत्तर देते हुए बताया कि कैग) को राज्य के विश्वविद्यालयों के खातों एवं वित्तीय अनियमितताओं की गहन जांच करने और विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ नर्धिारित नियमों के अनुसार कार्रवाई भी शुरू की जाएगी।

मंत्री के जवाब से असंतुष्ट ललित यादव ने कहा कि जब सरकार को विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर हुई वित्तीय अनियमितताओं की जानकारी थी तो उसे रोकने के लिए पहले ही ठोस कदम उठाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि ऑडिट कराना कैग की एक नियमित प्रक्रिया और कर्तव्य है। उन्होंने सदन की समिति से वश्विद्यिालयों की अनियमितताओं की जांच कराये जाने की मांग की। श्री यादव ने मामले की जाचं के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित करने की भी मांग की। इस पर मंत्री ने कहा कि कैग की जांच संतोषजनक नहीं रहने पर मामले की दोबारा जांच कराई जाएगी। 

epaper

संबंधित खबरें