ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरBTech : JAC दिल्ली काउंसलिंग का राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, JEE Main स्कोर से हो रहा दाखिला

BTech : JAC दिल्ली काउंसलिंग का राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, JEE Main स्कोर से हो रहा दाखिला

JAC Delhi BTech Counselling 2022: जेएसी दिल्ली काउंसलिंग  का फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इसके जरिए दिल्ली के पांच इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक व अन्य कोर्सेज में एडमिशन होगा

BTech : JAC दिल्ली काउंसलिंग का राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, JEE Main स्कोर से हो रहा दाखिला
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 11:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

JAC Delhi BTech Counselling 2022: जेएसी दिल्ली काउंसलिंग  का फर्स्ट राउंड सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इसके जरिए दिल्ली के पांच इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक व अन्य कोर्सेज में एडमिशन होगा। स्टूडेंट्स अपना सीट अलॉटमेंट रिजल्ट jacdelhi.admissions.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इस वर्ष बीटेक की 6502 और बीआर्क की 90 सीटों पर दाखिले के लिए जेएससी काउंसलिंग हो रही है। चयनित छात्रों को फीस जमा कराकर सीट स्वीकार करनी होगी। इसके बाद उन्हें अलॉट किए गए इंस्टीट्यूट में 29 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच अपनी जेईई मेन रैंक (JEE Main rank) के मुताबिक रिपोर्ट करना होगा। 

राजधानी के सभी तकनीकी विश्वविद्यालयों का दाखिला नेताजी सुभाष तकनीकी विश्वविद्यालय (NSUT) आयोजित कर रहा है। इसी काउंसलिंग को जैक कहा जाता है। 

जेएसी काउंसलिंग के जरिए इन संस्थानों में दाखिला होगा
-डीटीयू 
-एनएसयूटी
-डीएसईयू
-आईआईआईटी दिल्ली
-आईजीडीटीयूडब्ल्यू

JEE Main के 13000 रैंक तक के एक भी छात्र ने नहीं किया यहां आवेदन, 9 लाख रैंक तक के छात्रों की मेरिट लिस्ट जारी

दिल्ली रीजन के ओबीसी श्रेणी के 75000 रैंकिंग तक के लिए काउंसलिंग 29 और 30 सितंबर तक है। दिल्ली रीजन से बाहर के छात्रों के लिए 1 अक्टूबर को रिपोर्टिंग है। यह रिपोर्टिंग छात्रों को उस संस्थान में करना होगा जहां उनकी काउंसलिंग होगी। संस्थान ने कहा कि जो छात्र पहले राउंड में फीस भुगतान कर चुके हैं, लेकिन प्रमाणपत्रों के सत्यापन के लिए प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित नहीं होंगे, उनका दाखिला रद्द माना जाएगा। दूसरे राउंड का दाखिला छह अक्तूबर से होगा, जबकि तीसरे राउंड का दाखिला 14 अक्तूबर से होना है। चौथे राउंड का दाखिला 21 अक्तूबर को होगा। छात्र दाखिला संबंधी विशेष जानकारी https://jacdelhi.admissions.nic.in/ से देख सकते हैं। बतादें कि इनमें दिल्ली के छात्रों के लिए 85 फीसदी सीटें आरक्षित होती हैं जबकि दिल्ली के बाहर के विद्यार्थियों के लिए 15 फीसदी सीटें आरक्षित रहती हैं।

epaper