ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBSUSC : बिहार के कॉलेजों में स्थायी प्राचार्य के पदों पर बंपर भर्ती, 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

BSUSC : बिहार के कॉलेजों में स्थायी प्राचार्य के पदों पर बंपर भर्ती, 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

बिहार के विश्वविद्यालयों के कॉलेजों में अगस्त तक स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति की जाएगी। बीएसयूएससी ने प्रक्रिया शुरू कर दी गई। 173 कॉलेजों में प्राचार्यों के खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

BSUSC : बिहार के कॉलेजों में स्थायी प्राचार्य के पदों पर बंपर भर्ती, 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाSat, 18 May 2024 07:37 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के विश्वविद्यालयों के कॉलेजों में अगस्त तक स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति की जाएगी। बिहार राज्य विवि सेवा आयोग (बीएसयूएससी) ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई। इसके तहत राज्य के 12 विश्वविद्यालयों में 173 कॉलेजों में प्राचार्यों के खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी। सबसे अधिक बीआरए बिहार विवि, मुजफ्फरपुर में प्राचार्य के सृजित किए गए 30 और बैकलॉग के दो पदों पर नियुक्ति होनी है। प्राचार्य नियुक्ति को लेकर गाइडलाइन भी वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी 25 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए पोर्टल एक जून से कार्यरत रहेगा। 

बिहार राज्य विवि सेवा आयोग, पटना के अध्यक्ष गिरीश कुमार चौधरी ने कहा कि 25 जून तक आवेदन लिए जांएगे। इसके बाद 10 जुलाई तक हार्ड कापी जमा होंगे। सबकुछ सही रहा तो जुलाई में स्क्रूटनी व स्क्रिनिंग प्रक्रिया पूरी कर अगस्त में साक्षात्कार के बाद परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

सबसे अधिक बिहार विवि के कॉलेजों में पद हैं खाली
बीआरए बिहार विवि, मुजफ्फरपुर में प्राचार्य के फ्रेश 30 एवं बैकलॉग के दो, लनामिवि, दरभंगा में 28, कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि, दरभंगा में पांच फ्रेश एवं नौ बैकलॉग, जय प्रकाश विवि छपरा में 10, तिलका मांझी भागलपुर में फ्रेश 10, सिंगल फैकेल्टी एक, पीयू में फ्रेश तीन, बैकलाग एक, सिंगल फैकेल्टी चार, पाटलिपुत्र विवि में फ्रेश 15, पूर्णिया विवि में फ्रेश आठ, बीएन मंडल विवि, मधेपुरा में 10 एवं सिंगल फैकेल्टी के एक, मगध विवि, बोधगया में पांच पद, मुंगेर विवि में 16 व सिंगल फैकेल्टी के एक, वीर कुंअर सिंह विवि आरा में फ्रेश पद 13 तथा बैगलाक प्राचार्य के एक पद खाली है। प्राचार्य की नियुक्ति के लिए टीचिंग व शोध के लिए 60 अंक, एकेडमिक प्रशासनिक स्कोर 20 अंक तथा साक्षात्कार 20 अंकों के होंगे।

Virtual Counsellor