ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSUSC Recruitment : नव चयनित 461 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ

BSUSC Recruitment : नव चयनित 461 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ

राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के लिए नव चयनित 461 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। शनिवार को शिक्षा विभाग ने इस संबंध में सभी कुलसचिवों को पत्र भेजकर नियुक्ति की प्रक्रिया पू

BSUSC Recruitment : नव चयनित 461 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ
Alakha Singhहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSat, 18 Mar 2023 08:59 PM
ऐप पर पढ़ें

BSUSC Recruitment : राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के लिए नव चयनित 461 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। शनिवार को शिक्षा विभाग ने इस संबंध में सभी कुलसचिवों को पत्र भेजकर नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने को कहा है। दरअसल, 24 फरवरी को पटना उच्च न्यायालय ने इस मामले में सुनवाई की थी। उन्होंने नियुक्ति प्रक्रिया रोक दी थी। हालांकि चयनित और आयोग द्वारा अंतिम प्रक्रिया पूरा कर लेने वालों को इससे बाहर रखा गया था। इसी के आधार पर विभाग ने इन सहायक प्राध्यापकों की सूची विश्वविद्यालयों को भेजी है।

विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह के पत्र में कहा गया है कि विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा जिन विषयों में नियुक्ति की अनुशंसा इस वाद के अंतिम रूप से निष्पादन के पूर्व विभाग को प्राप्त हो चुके थे और विभागीय स्तर से विश्वविद्यालयों को अनुशंसा भेजी जा चुकी है, उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र सम्पन्न कराएं। इसमें अरबी, अंगिका, सांख्यिकी, लोक प्रशासन, मानवशास्त्र, फारसी, भूगर्भ शास्त्र, धर्मशास्त्र, गांधी विचार, पत्रकारिता व जनसंचार, भोजपुरी, कर्मकांड, पुराण, रसियन, प्राकृत, कार्मिक प्रबंध एवं औद्योगिक संबंध, ज्योतिष, अंबेदकर विचार, इलेक्ट्रॉनिक, व्याकरण, दर्शन, पाली, ग्रामीण अध्ययन, ग्रामीण अर्थव्यवस्था, विधि और हिंदी विषय शामिल हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें