BSSC Inter Level Result 2019 2020 declared check Bihar SSC Inter level Result and Cut off direct link - BSSC Inter Level Result 2019-2020: बीएसएससी इंटर लेवल पीटी का रिजल्ट जारी, पदों से 5 गुना ज्यादा पास DA Image
17 फरवरी, 2020|12:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BSSC Inter Level Result 2019-2020: बीएसएससी इंटर लेवल पीटी का रिजल्ट जारी, पदों से 5 गुना ज्यादा पास

bssc paper lease rumor

BSSC Inter Level Result 2019-2020: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने शुक्रवार को इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2014 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें 11 हजार रिक्तियों के अनुपात में पांच गुना अधिक अभ्यर्थियों का कोटिवार रिजल्ट है। रिजल्ट आयोग की वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है। गौर हो कि पेपर लीक प्रकरण के कारण पहले इसकी परीक्षा रद्द हुई, फिर चार साल बाद 2018 में परीक्षा ली गई और अब विज्ञापन निकाले जाने के छह बाद रिजल्ट जारी किया गया है। इसके लिए अभ्यर्थियों ने कई बार प्रदर्शन भी किया। 

आयोग ने वर्ष 2018 में छह चरणों में परीक्षा ली थी। आयोग का दावा है कि ओएमआर शीट के मूल्यांकन के लिए अद्यतन तकनीक का सहारा लिया गया है। अब मुख्य परीक्षा के लिए आयोग जल्द ही तिथि जारी करेगा। पिछले महीने अभ्यर्थियों ने इस रिजल्ट के प्रकाशन को लेकर जमकर हंगामा किया था। आयोग ने 20 फरवरी तक परीक्षाफल प्रकाशन का आश्वासन दिया था।

रिजल्ट जारी
- पेपर लीक प्रकरण के कारण पहले रद्द की गई थी परीक्षा
- चार साल बाद वर्ष 2018 में छह चरणों में ली गई थी परीक्षा

ज्यादातर आरोपित जेल में
आयोग की इस परीक्षा का प्रश्न पत्र भी वायरल हुआ था, जिसके बाद आयोग के चेयरमैन सुधीर कुमार और सचिव परमेश्वर राम की गिरफ्तारी भी हुई थी। आयोग के दोनों पूर्व अधिकारी अब तक जेल में ही हैं। प्रश्न पत्र लीक कांड की चर्चा पूरे देश भर में हुई थी और संसद से सड़क तक भारी हंगामा मचा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BSSC Inter Level Result 2019 2020 declared check Bihar SSC Inter level Result and Cut off direct link