ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSSC Inter Level Exam: 8, 9 और 10 दिसंबर को होगी प्रारंभिक परीक्षा

BSSC Inter Level Exam: 8, 9 और 10 दिसंबर को होगी प्रारंभिक परीक्षा

बीएसएससी प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 8, 9 और 10 दिसंबर को होगी। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा की संशोधित तारीख जारी कर दी है। पूर्व में 1,2 और 3 दिसंबर को परीक्षा...

BSSC Inter Level Exam: 8, 9 और 10 दिसंबर को होगी प्रारंभिक परीक्षा
कार्यालय संवाददाता,पटनाThu, 20 Sep 2018 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएसएससी प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा 8, 9 और 10 दिसंबर को होगी। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा की संशोधित तारीख जारी कर दी है। पूर्व में 1,2 और 3 दिसंबर को परीक्षा की तारीख निर्धारित की गई थी। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने खबर के माध्यम से बताया था कि 2 दिसंबर को ही केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की परीक्षा है। ऐसे में तारीख टकराने से आयोग को परीक्षा शिड्यूल में बदलाव करना पड़ सकता है। हिन्दुस्तान का अनुमान सही निकला।

सुनहरा मौकाः SSC ने ग्रुप-बी और ग्रुप सी के 1136 पदों पर मंगवाए आवेदन, जल्दी करें

इधर, बदली हुई तारीख पुन: सभी जिलाधिकारियों को भेजी गई है। उनसे तीन दिनों के अंदर परीक्षा की निर्धारित तारीख पर सहमति मांगी गई है। माना जा रहा है कि इस बार निर्धारित तिथि अंतिम होगी। परीक्षा विशेषज्ञ डॉ. एम रहमान ने बताया कि समय काफी कम है, इसलिए विद्यार्थी तैयारी में लग जाएं। अभ्यर्थी सिर्फ प्रैक्टिस करें तो ज्यादा बेहतर होगा। 

गुजरात लोक सेवा आयोग में 412 पदों पर होगी भर्ती वेतनमान 38,090 रुपए, क्लिक कर पढ़ें अन्य जॉब की खबरें

18 लाख से ज्यादा हैं देशभर से आवेदक : प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त(प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के लिए देशभर से 18 लाख से ज्यादा आवेदन आए हैं। राज्य के लिए यह अबतक की सबसे बड़ी परीक्षा होगी। वर्ष 2013-14 में इस परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। बीच में एक बार परीक्षा की कोशिश हुई, लेकिन पर्चा लीक की वजह से उसे रद्द करना पड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें