DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BSSC Inter Level Exam: बिहार प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त परीक्षा आज से

UP TET exam 2018

बिहार प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त (प्रतियोगिता) परीक्षा आज शुरू होगी। 8, 9 और 10 दिसम्बर को यह परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से 11.45 तक व दूसरी पाली की दोपहर दो बजे से शाम सवा चार बजे तक होगी।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने बताया कि 571 परीक्षा केन्द्र बनाए हैं। इसमें 18 लाख, 57 हजार 460 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में मोबाइल नहीं ले जा सकते। सभी केन्द्रों पर जैमर लगाए गए हैं। बॉयोमेट्रिक हाजिरी की व्यवस्था की गई है। परीक्षा प्रारंभ होने के बाद अभ्यर्थी को केन्द्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

BSSC inter level exam :इंटर लेवल परीक्षा के लिए बने 571 केंद्र

CTET और BSSC Inter level परीक्षा एक ही दिन, सैंकड़ों उम्मीदवार परेशान

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने अभ्यर्थियों को तीन पुस्तक ले जाने की अनुमति दी है। परीक्षा के तीन भाग हैं। प्रत्येक भाग के लिए अभ्यर्थियों को एक पुस्तक ले जाने की ही अनुमति है। किताब पर अभ्यर्थियों को अपना नाम व रौल नम्बर लिखना होगा। परीक्षा कक्ष के अंदर पुस्तक अदल-बदल नहीं सकेंगे। पेन, पेंसिल, कैलकुलेटर के अलावा इलेक्ट्रॉनक्सि उपकरण पर प्रतिबंध है। परीक्षार्थी को जूता और मोजा पहनकर आना वर्जित है। इधर, शुक्रवार शाम से ही पटना में जिलों से अभ्यर्थी आने लगे। रात में पटना जंक्शन पर छात्रों की काफी भीड़ थी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BSSC Inter Level Exam 2018: Tests to Begin from Today Here Are important points