ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBssc inter level exam 2018: इंटरस्तरीय परीक्षा की तिथि जारी

Bssc inter level exam 2018: इंटरस्तरीय परीक्षा की तिथि जारी

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने पहली इंटरस्तरीय परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। गया को छोड़ सभी जिलों में परीक्षा केंद्रों की सूची डीएम को भेजी गई है। आयोग के पत्र के अनुसार, परीक्षा एक से तीन दिसंबर तक...

Bssc inter level exam 2018: इंटरस्तरीय परीक्षा की तिथि जारी
अभिषेक कुमार,पटनाMon, 03 Sep 2018 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने पहली इंटरस्तरीय परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। गया को छोड़ सभी जिलों में परीक्षा केंद्रों की सूची डीएम को भेजी गई है। आयोग के पत्र के अनुसार, परीक्षा एक से तीन दिसंबर तक होगी। हर दिन दो पालियों में परीक्षा होगी। 

परीक्षा में राज्यभर से साढ़े 18 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राज्यभर में लगभग 800 सेंटर होंगे। अकेले पटना में 100 सेंटर रहने की संभावना है। पिछली बार हुई परीक्षा के लिए राज्य में 779 सेंटर बनाए गए थे। 

BSSC: चार वर्ष से 18 लाख छात्र हैं परीक्षा के इंतजार में, सीबीसीएस में संशोधन प्रस्ताव को कमेटी गठित

इस परीक्षा को लेकर आयोग काफी सतर्क है। इसके पहले हुई परीक्षाओं में एक सप्ताह का गैप मिल जाने से पेपर लीक हो गया था। इसबार आयोग किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता। इसलिए बिना गैप दिए परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा के लिए चार साल पहले 2014 में आवेदन लिया गया था। गौरतलब है कि आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान' ने परीक्षाओं में हो रही लेटलतीफी को गंभीरता से उठाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें