ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरबीएसएससी का फैसला : प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में बैठने को मिला 1218 छूटे अभ्यर्थियों मौका

बीएसएससी का फैसला : प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में बैठने को मिला 1218 छूटे अभ्यर्थियों मौका

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में छूटे हुए 1218 परीक्षार्थियों को एक बार फिर से मुख्य लिखित परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया है। आयोग की ओर से महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए इन...

बीएसएससी का फैसला : प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में बैठने को मिला 1218 छूटे अभ्यर्थियों मौका
वरीय संवाददाता,पटनाSun, 19 Sep 2021 10:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में छूटे हुए 1218 परीक्षार्थियों को एक बार फिर से मुख्य लिखित परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया है। आयोग की ओर से महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए इन छात्रों को 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच रजिस्ट्रेशन करने का मौका दिया गया है। परिक्षार्थी bssc.bihar.gov.in पर पंजीयन कर सकते हैं। मुख्य परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक परीक्षा दक्षता परीक्षा, टंकण एवं आशु लेखन जांच परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन सारी परीक्षाओं को अक्टूबर में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद नवंबर तक फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

ये वैसे छात्र हैं, जिनका डेटाबेस आयोग के पास नहीं मिल रहा था। पिछ्ले दिनों आयोग में लगातार जारी काउंसलिंग के बाद इन छात्रों की जानकारी हुई। आयोग ने जांच के बाद बैठक कर इन छात्रों को दुबारा मौका देने का निर्णय लिया।

पूर्व में इन छात्रों का डेटाबेस नहीं मिल रहा था। इसी वजह से आयोग रिजल्ट जारी नहीं कर रहा था। इधर, प्रथम इंटर स्तरीय के अभ्यर्थी जो काउंसलिंग के बाद रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, उन्होंने 23 सितम्बर को धरना देने का फैसला किया था। सात साल से इसका रिजल्ट क्लीयर नहीं हो सका है। आयोग ने रविवार को वेबसाइट पर प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सूचना निर्गत की है। इस पूरे मामले पर आयोग के सचिव ओमप्रकाश पाल ने बताया कि 1218 अभ्यथी कुछ तकनीकी कारणों से छूट गए थे। इन्हें मौका दिया जा रहा है। इनकी परीक्षा के बाद नवंबर के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।  

Virtual Counsellor