ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBSSC 2nd Inter Level : बिहार इंटर लेवल भर्ती से जुड़ा एक और अहम नोटिस, अब 11 जून तक की मोहलत

BSSC 2nd Inter Level : बिहार इंटर लेवल भर्ती से जुड़ा एक और अहम नोटिस, अब 11 जून तक की मोहलत

BSSC Inter Level Exam : बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने बीएसएससी इंटर लेवल भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की त्रुटियों में सुधार करने व सर्टिफिकेट को अपलोड करने की अंतिम तिथि को बढाकर 11 जून 2024 कर दिया है।

BSSC 2nd Inter Level : बिहार इंटर लेवल भर्ती से जुड़ा एक और अहम नोटिस, अब 11 जून तक की मोहलत
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

BSSC Inter Level Exam : बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने बीएसएससी इंटर लेवल भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की त्रुटियों में सुधार करने व सर्टिफिकेट को अपलोड करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। पहले आवेदन में की गलतियां सुधारने और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए 27 मई 2024 तक का समय दिया गया था लेकिन अब आयोग ने इसे डेडलाइन को बढ़ाकर 11 जून 2024 कर दिया है। इससे पहले आयोग ने नोटिस जारी कर उन अभ्यर्थियों को अपनी गलती सुधारने का एक और मौका दिया है जिन्होंने अपनी फीस तो जमा कर दी लेकिन आवेदन फॉर्म पूरी तरह सब्मिट नहीं किया। आयोग ने ऐसे 27935 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की थी  जिन्होंने तय अवधि में परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद अंतिम रूप से आवेदन सब्मिट नहीं किया था। बीएसएससी ने अभ्यर्थियों को निर्देश दिया था कि त्रुटिपूर्ण आवेदनों को जरूरी प्रमाणपत्रों के साथ अंतिम रूप से ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करना सुनिश्चित करें। सभी तरह की करेक्शन के लिए आयोग ने 27 मई शाम 5 बजे तक का समय दिया था जिसे अब बढ़ाकर 11 जून कर दिया गया है।

आयोग ने कहा है कि एप्लीकेशन फॉर्म फाइनल रूप से सब्मिट करने के बाद ऑनलाइन आवेदन की त्रुटियों में सुधार व सर्टिफिकेट को अपलोड करने के लिए लिंक उपलब्ध रहेगा। लोक सभा चुनाव 2024 के आदर्श आचार संहिता के मद्दनेजर इस पर सक्षम प्राधिकारि की अनुमति ले ली गई है।

आपको बता दें कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने लगभग 9 वर्षों के बाद द्वितीय इंटरस्तरीय भर्ती के लिए वर्ष 2023 में वैकेंसी निकाली थी। पहली इंटरस्तरीय परीक्षा के लिए 2014 में विज्ञापन निकाला था। इसका फाइनल रिजल्ट सात साल में पूरा हुआ था। दूसरी इंटरस्तरीय भर्ती के लिए वर्ष 2023 के नवंबर तक आवेदन लिया गया था। इसके आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने और शैक्षणिक, तकनीकी व आरक्षण संबंधी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के लिए 18 मार्च 2024 तक का मौका दिया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब चुनाव के बाद ही परीक्षा संभव है।  इंटरस्तरीय परीक्षा के लिए साढ़े 25 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इतने अभ्यर्थियों की परीक्षा कराना भी चुनौ

इस भर्ती में 12 हजार 199 रिक्तियों के लिए आवेदन लिए गए। एलडीसी, राजस्व कर्मचारी, पंचायत सचिव, फाइलेरिया इंस्पेक्टर, सहायक प्रशिक्षक और टैंक सहायक क्लर्क व अन्य पद भरे जाएंगे। 
 

Virtual Counsellor