ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBSPHCL Recruitment 2024 : बिहार विद्युत विभाग में निकली 2610 पदों भर्ती, इस लिंक से पढ़ें पूरी डिटेल्स

BSPHCL Recruitment 2024 : बिहार विद्युत विभाग में निकली 2610 पदों भर्ती, इस लिंक से पढ़ें पूरी डिटेल्स

BSPHCL Recruitment: बीएसपीएचसीएल ने एग्जीक्यूटिव,जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, कॉरेसपॉन्डेंस क्लर्क, स्टोर असिस्टेंट, जूनियर एकाउंट्स क्लर्क और टेक्निशियन ग्रेड-3 पदों पर वैकेंसी निकाली है।

BSPHCL Recruitment 2024 : बिहार विद्युत विभाग में निकली 2610 पदों भर्ती, इस लिंक से पढ़ें पूरी डिटेल्स
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

BSPHCL Recruitment 2024 : बिहार स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा (बीएसपीएचसीएल) द्वारा 2600 से ज्यादा पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  बीएसपीएचसीएल ने कल से यानी 20 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार 19 जुलाई 2024 तक ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in. पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे। बीएसपीएचसीएल ने एग्जीक्यूटिव,जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, कॉरेसपॉन्डेंस क्लर्क, स्टोर असिस्टेंट, जूनियर एकाउंट्स क्लर्क और टेक्निशियन ग्रेड-3 समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली है।

योग्यता और पदों का विवरण :

असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर :असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 40 पद रिक्त हैं। बीए या बीटेक इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आयु सीमा 21 से 37 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर जेईई जीटीओ  : जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 40 पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु  18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

स्टोर असिस्टेंट : स्टोर असिस्टेंट के 80 पदों पर भर्ती के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना अनिवार्य है और आयु सीमा 21 से 37 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

कॉरेसपॉन्डेंस क्लर्क : बीएसपीएचसीएल द्वारा कॉरेसपॉन्डेंस क्लर्क के 150 पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके लिए स्नातक की डिग्री अनिवार्य है और आयु सीमा 21-37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

जूनियर एकाउंट्स क्लर्क : जूनियर एकाउंट्स क्लर्क  के 300 पदों पर रिक्तियां निकली हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए कॉमर्स से ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है। साथ ही उम्मीदवार की आयु  18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

टेक्निशियन ग्रेड-3 : टेक्निशियन ग्रेड-3 के 2000 पदों पर वैकेंसी निकली है। इसके लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास और इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में दो वर्षीय आईटीआई डिप्लोमा  की डिग्री चाहिए और आयुसीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होना चाहिए।

आवेदन शुक्ल : एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए अनारक्षित/ईबीसी/ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1500 रुपए फीस पेमेंट करना होगा। वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूजी और महिला उम्मीदवारों को 375 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

एप्लीकेशन प्रोसेस : इच्छुक उम्मीदवार इन आसान स्टेप्स एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

-बीएसपीएचसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाएं।

-होमपेज पर  एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक पर क्लिक करें।

-रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू करें और जरूरी क्रेडेंशियल डालकर फॉर्म भरना शुरू करें।

-इसके बाद अपने मांगे गए डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें। सभी डिटेल्स को ध्यान से पढ़कर फीस पेमेंट करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

-आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें।

Virtual Counsellor