ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBSEB STET: एसटीईटी गणित के सवाल रहे कठिन, सवालों से संबधित शिकायत का मिलेगा मौका

BSEB STET: एसटीईटी गणित के सवाल रहे कठिन, सवालों से संबधित शिकायत का मिलेगा मौका

Bihar Borad STET: माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) के पहले दिन पेपर-एक और पेपर-दो की परीक्षा हुई। पेपर-एक में गणित के प्रश्न कठिन थे तो वहीं सामाजिक विज्ञान के आसान थे। बाकी विषयों के प्रश्न

BSEB STET: एसटीईटी गणित के सवाल रहे कठिन, सवालों से संबधित शिकायत का मिलेगा मौका
Anuradha Pandeyवरीय संवाददाता,पटनाTue, 05 Sep 2023 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Borad STET: माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) के पहले दिन पेपर-एक और पेपर-दो की परीक्षा हुई। पेपर-एक में गणित के प्रश्न कठिन थे तो वहीं सामाजिक विज्ञान के आसान थे। बाकी विषयों के प्रश्न सामान्य थे। कुम्हरार के एक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र से बाहर निकले अभ्यर्थियों ने बताया कि गणित की त्रिकोणमिति से दस प्रश्न घुमावदार थे। वहीं पेपर-दो में भौतिकी, रसायन शास्त्रत्त्, अर्थशास्त्रत्त् से प्रश्न कठिन थे। सूबे में सात जिलों में ऑनलाइन परीक्षा हो रही है। 35 केंद्र बनाये गये हैं। हर दिन 35 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। वहीं परीक्षा केंद्र पर देर से पहुंचने के कारण 15 फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए।इससे इन अभ्यर्थियों की परीक्षा छूट गई। प्रथम पाली में अंतिम प्रवेश 9.30 बजे था।

15 फीसदी अभ्यर्थियों की छूट गयी परीक्षा
परीक्षा केंद्र पर देर से पहुंचने के कारण 15 फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए। इससे इन अभ्यर्थियों की परीक्षा छूट गई। प्रथम पाली में अंतिम प्रवेश 9.30 बजे था, लेकिन कई अभ्यर्थी 9.35 में पहुंचे और उन्हें केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। दूसरी पाली के लिए अंतिम प्रवेश 2.30 बजे था। कई अभ्यर्थी 2.30 बजे के बाद पहुंचे।लेकिन कई अभ्यर्थी 9.35 में पहुंचे और उन्हें केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया। दूसरी पाली के लिए अंतिम प्रवेश 2.30 बजे था। कई अभ्यर्थी 2.30 बजे के बाद पहुंचे।

सवालों से संबधित शिकायत का मिलेगा मौका
बिहार बोर्ड के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा देते समय अगर प्रश्नों को लेकर कोई दिक्कत हो तो इसके लिए शिकायत करने का मौका मिलेगा। परीक्षा समाप्त होने के बाद बोर्ड पोर्टल खोलेगा और उस पर संबंधित अभ्यर्थी शिकायत दर्ज कर पायेंगे। अभ्यर्थी जो शिकायत करेंगे, उसकी जांच के बाद बोर्ड उस पर निर्णय लेगा।

Virtual Counsellor