ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBSEB Sakshamta Pariksha : 26 से 28 को होने वाली बिहार सक्षमता परीक्षा स्थगित

BSEB Sakshamta Pariksha : 26 से 28 को होने वाली बिहार सक्षमता परीक्षा स्थगित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 26 से 28 जून तक होने वाली द्वितीय सक्षमता परीक्षा को शुक्रवार को स्थगित कर दिया है। समिति की ओर से अपरिहार्य कारण से परीक्षा स्थगित करने की बात कही गई है।

BSEB Sakshamta Pariksha : 26 से 28 को होने वाली  बिहार सक्षमता परीक्षा स्थगित
bihar sakshamta pariksha 2024
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाSat, 22 Jun 2024 07:54 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 26 से 28 जून तक होने वाली द्वितीय सक्षमता परीक्षा को शुक्रवार को स्थगित कर दिया है। समिति की ओर से अपरिहार्य कारण से परीक्षा स्थगित करने की बात कही गई है। इस परीक्षा के लिए 85 हजार से भी अधिक शिक्षक शामिल होंगे। हालांकि प्रवेश पत्र शुक्रवार को ही जारी कर दिया गया।

प्राथमिक विद्यालय के (कक्षा एक से पांच) शिक्षक अभ्यर्थियों, मध्य विद्यालय के (कक्षा छह से आठ) के शिक्षक अभ्यर्थियों, माध्यमिक विद्यालय के (कक्षा नौवीं से 10वीं) के शिक्षक अभ्यर्थियों और उच्च माध्यमिक विद्यालय के (कक्षा 11वीं से 12वीं) के शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा आयोजित होनी है। 

हालांकि शिक्षक संगठनों ने बताया कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से प्रधान शिक्षक के पदों पर नियुक्ति के लिए भी परीक्षा निर्धारित है। प्रधान शिक्षक के पदों के लिए परीक्षा 28 और 29 जून को होनी है। इसी परीक्षा के टकराने की वजह से शिक्षक संगठनों ने तिथि बढ़ाने की मांग बिहार बोर्ड से की थी।

Virtual Counsellor