ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरमैट्रिक-इंटर परीक्षा प्रणाली में सुधार को BSEB ने मांगे सुझाव, एक लाख रुपए तक का मिलेगा इनाम

मैट्रिक-इंटर परीक्षा प्रणाली में सुधार को BSEB ने मांगे सुझाव, एक लाख रुपए तक का मिलेगा इनाम

BSEB Exam 2023 : बिहार बोर्ड ने परीक्षा प्रणाली को और बेहतर बनाने के लिए शिक्षकों, प्रिंसिपलों व डीईओ से सुझाव आमंत्रित किए हैं। सबसे अच्छा सुझाव देने वाले को एक लाख रुपए का इनाम भी देने का ऐलान किया

मैट्रिक-इंटर परीक्षा प्रणाली में सुधार को BSEB ने मांगे सुझाव, एक लाख रुपए तक का मिलेगा इनाम
Alakha Singhवरीय संवाददाता,पटनाSun, 07 Aug 2022 10:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

BSEB Exam 2023:  बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक और इंटर परीक्षा व्यवस्था में एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बेहतरी और सुधार किया जाएगा। इसको लेकर बोर्ड ने सभी डीईओ, विद्यालय, शिक्षक और विद्यार्थियों से सुझाव मांगे हैं। बोर्ड ने 10 से 19 अगस्त तक का समय दिया है। इस बीच सभी को वाट्सअप, ई-मेल, वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर जाकर अपना सुझाव भेजना है। जिनका सुझाव सबसे बेहतर होगा, ऐसे 20 लोगों को बिहार बोर्ड द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। इसकी जानकारी बोर्ड ने सभी डीईओ, स्कूल प्राचार्य, शिक्षकों को भेजी है।
ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा अपने स्तर से परीक्षा व्यवस्था में 2016 के बदलाव शुरू किये गये हैं। कई बदलाव हुए हैं। परीक्षा में नये प्रयोग, आधुनिक तकनीक का परिणाम रहा कि कोरोना काल में भी बोर्ड ने समय पर परीक्षा ली और रिजल्ट जारी कर दिया।

- सुझाव के साथ अपनी फोटो भी भेजें
डीईओ, स्कूल प्राचार्य व शिक्षक अगर वाट्सअप से सुझाव देते हैं तो इसके लिए बोर्ड ने 8102926635 नंबर जारी किया है। वहीं छात्र के लिए 8102926664 नंबर जारी किया है। इसके अलावा वोर्ड के ई-मेल आईडी bsebsuggestions@gmail.com और biharboardonline.bihar.gov.in पर एक लिंक दिया गया है। इस पर भी सुझाव भेजे जा सकते हैं। सुझाव देने वाले को अपनी पहचान के साथ मोबाइल नंबर और फोटो अवश्य देना है।

20 सबसे बेहतर सुझाव देने वाले को मिलेगा पुरस्कार:
प्रथम पुरस्कार - एक लाख रुपए, प्रशस्ति पत्र

द्वितीय पुरस्कार - 75 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र
तृतीय पुरस्कार - 50 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र

सांत्वना पुरस्कार - 15 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र
चतुर्थ से दसवां स्थान - प्रशस्ति पत्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें