ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB DElEd 2024 : बिहार डीएलएड परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड जारी, यहां देखिए लिंक

BSEB DElEd 2024 : बिहार डीएलएड परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड जारी, यहां देखिए लिंक

बिहार बोर्ड की डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 के डमी एडमिट कार्ड में यदि कोई अभ्यर्थी संशोधन कराना चाहता है तो डीएलएड की आधिकारिक वेबसाइट deledbihar.in पर जाकर लॉगइन पर आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

BSEB DElEd 2024 : बिहार डीएलएड परीक्षा के डमी एडमिट कार्ड जारी, यहां देखिए लिंक
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

BSEB DElEd Exam 2024 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने आवेदन फॉर्म में संशोधन के लिए डमी एडमिट कार्ड के जरिए आवेदन फॉर्म में संशोधन का मौका दिया है। बीएसईबी ने डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2024 फॉर्म में संशोधन की विंडो ओपन की है। बिहार डीएलएड 2024 में भाग लेने को इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट deledbihar.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड में सुधार कर सकते हैं। बिहार बोर्ड डीएलएड 2024 के प्रवेश पत्र उन सभी अभ्यर्थियों के लिए जारी किए गए हैं जिन्होंने अपने आवेदन फॉर्म ठीक से जमा कराए हैं और आवेदन शुल्क जमा कराया है।

BSEB Bihar DElEd Admit Card Direct link

डीएलएड एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विंडो 22 फरवरी से 26 फरवरी 2024 तक ओपन रहेगा। यानी अभ्यर्थी आज से आगामी चार दिनों तक एडमिट कार्ड में सुधार करा सकते हैं।

बीएसईबी ने अभ्यर्थियों से कहा है कि डमी एडमिट कार्ड में दी गई सूचनाओं को ध्यान से पढ़ लें और यदि इसमें कुछ सुधार की जरूरत हो तो एडमिट कार्ड विंडो के जरिए जरूरी संशोधन करा सकते हैं।

जो भी अभ्यर्थी अपनी कैटेगरी में बदलाव चाहते हैं वे आवेदन शुल्क के साथ कैटेगरी में बदलाव करा सकते हैं। जब तक अभ्यर्थी जरूरी आवेदन शुल्क जमा नहीं कराते हैं उनके ओरिजनल एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे। बोर्ड ने आगे कहा कि आवेदन में संशोधन के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं जमा कराने वालों के एडमिट कार्ड भी जारी नहीं किए जाएंगे। 26 फरवरी के बाद आवेदन में किसी प्रकार का सुधार नहीं कराया जा सकेगा।

बीएसईबी डीएलएड डमी एडमिट कार्ड 2024 ऐसे करें डाउनलोड :
- बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट deledbihar.in पर जाएं।
- मोबाइनल नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगइन के साथ लॉगइन करें।
- एडमिट कार्ड चेक करें और इसे डाउनलोड करें।
- यदि जरूरी हो तो एडमिट कार्ड में संशोधन करें और सब्मिट करें।
 

Virtual Counsellor