DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › BSEB Bihar Board : बिहार बोर्ड इंटर व मैट्रिक मार्कशीट और सर्टिफिकेट में करेक्शन का मौका
करियर

BSEB Bihar Board : बिहार बोर्ड इंटर व मैट्रिक मार्कशीट और सर्टिफिकेट में करेक्शन का मौका

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Pankaj Vijay
Wed, 04 Aug 2021 06:48 AM
BSEB Bihar Board : बिहार बोर्ड इंटर व मैट्रिक मार्कशीट और सर्टिफिकेट में करेक्शन का मौका

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( बीएसईबी या बिहार बोर्ड ) ने इंटरमीडिएट व मैट्रिक वार्षिक/कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा, 2019 व इंटरमीडिएट व मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2020 में शामिल हुए विद्यार्थियों को उनकी मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट और ऑरिजनल सर्टिफिकेट में करेक्शन करवाने का एक मौका दिया है। जिन परीक्षार्थियों की मार्कशीट या ऑरिजनल सर्टिफिकेट में नाम, माता/पिता के नाम में कोई त्रुटि है या कोई स्पेलिंग गलत है, जाति कोटि या लिंग में कोई गलती है, वह अपने प्रमंडल स्थित समिति के क्षेत्रीय कार्यालय में दिनांक 4 अगस्त 2021 से 11 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकता है। आवेदन के साथ विद्यार्थी को साक्ष्य के तौर पर दस्तावेज भी जमा करवाने होंगे। 

ऐसे परीक्षार्थी अपने मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट एवं मूल सर्टिफिकेट में त्रुटि सुधार के लिए शपथ-पत्र, बोर्ड द्वारा जारी रजिस्ट्रेशन कार्ड/एडमिट कार्ड की फोटोकॉपी के साथ आवेदन स्कूल के प्रिंसिपल को जमा कराएंगे।

स्कूल प्रिंसिपल छात्र के आवेदन को वेरिफाई कर वापस कर देंगे। छात्र स्कूल द्वारा वेरिफाई किए गए आवेदन की कॉपी व निर्धारित फीस के साथ अपने प्रमंडल स्थित समिति के क्षेत्रीय कार्यालय के काउंटर पर जमा करेंगे और रसीद लेंगे। क्षेत्रीय कार्यालय आवेदन की जांच करेंगे। 

मार्कशीट में करेक्शन होने के बाद परीक्षार्थी अपनी रिवाइज्ड मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट एवं ऑरिजनल सर्टिफिकेट की दूसरी कॉपी प्राप्त करेंगे।

संबंधित खबरें