ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBSEB Bihar Board Result : बिहार बोर्ड रिजल्ट में फेल को पास कराने में 2 कर्मियों पर केस

BSEB Bihar Board Result : बिहार बोर्ड रिजल्ट में फेल को पास कराने में 2 कर्मियों पर केस

BSEB Bihar Board Result 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) के दो कर्मियों पर गंभीर आरोप लगे हैं। फेल को पास कराने और पैसा लेकर नंबर बढ़ाने के खेल में उन पर केस दर्ज किया गया है।

BSEB Bihar Board Result : बिहार बोर्ड रिजल्ट में फेल को पास कराने में 2 कर्मियों पर केस
af76eee2-900c-11ec-b3a6-dc86e7882d0e jpg
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान प्रतिनिधि,पटनाSat, 11 May 2024 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

BSEB Bihar Board Result 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के दो कर्मियों पर गंभीर आरोप लगे हैं। फेल को पास कराने और पैसा लेकर नंबर बढ़ाने के खेल में समिति में तैनात सिस्टम एनालिस्ट (माध्यमिक) पंकज कुमार और प्रोग्रामर चंदन किशोर सुमन के खिलाफ बोर्ड के निगरानी अधिकारी राजीव कुमार ने शुक्रवार को कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। निगरानी अधिकारी ने आवेदन देकर कहा है कि परीक्षा समिति को पुरुषोत्तम झा ने एक परिवाद दिया था। इसमें आरोप लगाया था कि समिति में तैनात पंकज कुमार और चंदन किशोर सुमन ने बिचौलियों के माध्यम से पैसा लेकर रिजल्ट प्रोसेसिंग के दौरान गड़बड़ी की है। इन कर्मियों ने 16 छात्र - छात्राओं के रिजल्ट में फेरबदल किया है।

इसमें 15 वैशाली और एक समस्तीपुर जिले का है। उन्होंने कहा है कि जब परिवाद पत्र में वर्णित रौल नंबर और रौल कोड के अनुसार प्रकाशित परीक्षा फल की उच्चस्तरीय जांच एवं छानबीन कराई गई तो स्पष्ट हुआ कि आईटी शाखा के पंकज कुमार और चंदन किशोर सुमन ने अन्य विद्यार्थियों के प्राप्तांक में भी बदलाव किया है। विद्यार्थियों के अंकों में परिवर्तन किया गया है। गड़बड़ी की जांच की जानकारी मिलते ही दोनों आरोपित 27 अप्रैल को ही पारिवारिक कारण बताते हुए अपना त्याग पत्र ई मेल से समिति कार्यालय के पास भेज दिया। 

निगरानी अधिकारी ने कहा है कि समिति में रखे गए सभी परीक्षार्थियों का संबंधित अभिलेख से मिलान कर इन्हें प्राप्त वास्तविक प्राप्तांक के आधार पर परीक्षा फल में संशोधन कर दिया गया है। पंकज कुमार हाजीपुर के आनंद विहार कॉलोनी और दूसरा चंदन किशोर सुमन पटना जिले के सिगोड़ी थाना अंतर्गत निझरा गांव का रहने वाला है।

Virtual Counsellor