ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरबिहार बोर्ड ने सिमुलतला 11वीं कक्षा प्रवेश परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड किया जारी

बिहार बोर्ड ने सिमुलतला 11वीं कक्षा प्रवेश परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड किया जारी

बिहार बोर्ड ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई की कक्षा 11वीं में दाखिले को लेकर आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonl

बिहार बोर्ड ने सिमुलतला 11वीं कक्षा प्रवेश परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड किया जारी
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 05:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई की कक्षा 11वीं में दाखिले को लेकर आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह 29 सितंबर 2022 तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। विद्यार्थी इस डमी एडमिट कार्ड में अपने नाम, माता पिता के नाम की स्पेलिंग, स्कूल का नाम पता, लिंग, बर्थडेट, जाति, कोटि, फोटो, आधार नंबर व मोबाइल नंबर की डिटेल्स चेक कर लें, अगर इनमें कोई गलती मिलती है तो इसमें सुधार कर सकते हैं। 

डमी एडमिट कार्ड में गलती की स्थिति में विद्यार्थी या पेरेंट्स अपने यूजर आईडी व पासवर्ड का उपयोग करते हुए बोर्ड की वेबसाइट से तय अवधि के अंदर त्रुटि सुधार कर लें। तय अवधि के बाद गलती में सुधार नहीं हो सकेगा। 

सिमुलतला 11वीं प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 सितंबर 2022 थी। छात्रों व छात्राओं के लिए 47-47 सीटें हैं। छात्रों के लिए आर्ट्स में 17, साइंस में 11 और कॉमर्स में 19 सीटें हैं। वहीं छात्राओं के लिए आर्ट्स में 20, साइंस में 8 और कॉमर्स में 19 सीटें हैं। 

एग्जाम ऑब्जेक्टिव होगा। प्रश्नों की संख्या 120 होगी। हर सवाल एक-एक अंक का होगा। 2 घंटा 15 मिनट का पेपर होगा जिसमें 15 मिनट का कूल ऑफ समय होगा । पेपर का स्तर 10वीं लेवल का होगा। इसमें गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, बौद्धिक क्षमता , चारों विषयों से 30-30 प्रश्न पूछे जाएंगे।

लिखित परीक्षा 20 अक्टूबर को होने की संभावना है। 

epaper