ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB Bihar Board Matric Admit Card 2021 : यह काम नहीं किया तो नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

BSEB Bihar Board Matric Admit Card 2021 : यह काम नहीं किया तो नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा फॉर्म और पंजीयन की बकाया राशि जमा नहीं करने पर परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र निर्गत नहीं करेगा। बोर्ड की मानें तो बकाया शुल्क जमा करने के लिए बार-बार स्कूलों को अवसर दिए...

BSEB Bihar Board Matric Admit Card 2021 : यह काम नहीं किया तो नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड
वरीय संवाददाता,पटना Tue, 12 Jan 2021 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा फॉर्म और पंजीयन की बकाया राशि जमा नहीं करने पर परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र निर्गत नहीं करेगा। बोर्ड की मानें तो बकाया शुल्क जमा करने के लिए बार-बार स्कूलों को अवसर दिए गए हैं। ऐसे स्कूल, जहां के सारे छात्रों का शुल्क जमा नहीं हुआ है, उन्हें अंतिम मौका 14 जनवरी तक दिया गया है। अगर इस बीच भी शुल्क जमा नहीं होगा तो मैट्रिक का प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया जाएगा। 

BSEB Bihar Board Matric Admit Card 2021 : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 से 24 फरवरी तक किया जायेगा। बोर्ड द्वारा मैट्रिक आंतरिक मूल्यांकन और सैद्धांतिक परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। विद्यालय प्राचार्य बोर्ड वेबसाइट से अपना यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉग-इन कर प्रवेश पत्र को डाउनलोड करेंगे। इसके बाद हस्ताक्षर और स्कूल की मुहर लगाकर प्रवेश पत्र देंगे। जिन छात्रों ने सेंटअप परीक्षा नहीं दी है या सेंटअप परीक्षा उत्तीर्ण नहीं हुए हैं। ऐसे परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करके नहीं देना है। जिन विद्यालयों की मान्यता निलंबित, रद्द या वापस ले ली गयी है, उनविद्यालयों को भी प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया गया है। 

इंटर बोर्ड का परीक्षा शुल्क अब 13 तक होगा जमा 
पटना। बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 का शुल्क जमा करने की तिथि 13 जनवरी तक बढ़ा दी है। पहले नौ जनवरी तक जमा करना था। बोर्ड ने कहा है कि जो बच्चे 13 जनवरी तक शुल्क जमा नहीं करेंगे उन्हें सैद्धांतिक परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जायेगा। विद्यालय प्राचार्य यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन कर परीक्षार्थियों की संख्या देख सकते हैं। किसी तरह की दिक्कत होने पर हेल्पलाइन नंबर 612-2230039 व 2235161 पर संपर्क किया जा सकता है।

Virtual Counsellor