ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB Inter Admission : इंटर दाखिला को अब ऑनलाइन आवेदन एक जून से, 27 से 31 मई तक नहीं होगा आवेदन की प्रक्रिया

BSEB Inter Admission : इंटर दाखिला को अब ऑनलाइन आवेदन एक जून से, 27 से 31 मई तक नहीं होगा आवेदन की प्रक्रिया

बिहार बोर्ड पे इंटर दाखिले की तिथि दुबारा जारी की है। अब इंटर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन एक जून से सात जून तक होगा।  बोर्ड की मानें तो इंटर के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 से 26 मई तक निर्धारित की गयी थी।

BSEB Inter Admission : इंटर दाखिला को अब ऑनलाइन आवेदन एक जून से, 27 से 31 मई तक नहीं होगा आवेदन की प्रक्रिया
Yogesh Joshiवरीय संवाददाता,पटनाSat, 27 May 2023 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड पे इंटर दाखिले की तिथि दुबारा जारी की है। अब इंटर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन एक जून से सात जून तक होगा।  बोर्ड की मानें तो इंटर के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 से 26 मई तक निर्धारित की गयी थी। लेकिन ओएफएसएस ऑनलाइन आवेदन में दिक्कतें होने के कारण उसे सही किया जा रहा है। अब ऑनलाइन आवेदन एक जून से शुरू किया जायेगा। बोर्ड द्वारा सीबीएसई और आईसीएसई के रिजल्ट जारी होने के बाद निजी स्कूल के छात्र और छात्राओं को भी ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया गया है।

ऑनलाइन आवेदन में छात्र कम से कम दस और अधिक से अधिक 20 कॉलेज या स्कूल का विकल्प दे सकते हैं। चुकी बिहार बोर्ड के मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का रिजल्ट 31 मई तक जारी किया जाएगा। इस परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को भी ओएफएसएस में इंटर दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन का मौका मिलेगा। बता दें कि  ऑनलाइन आवेदन होने के बाद बोर्ड द्वारा चयन की तीन सूची जारी की जाएगी। चयन सूची अंकों पर जारी होगा। तीन चयन सूची के बाद भी अगर किसी छात्र का नाम नहीं आता है तो उनके लिए स्पॉट नामांकन का मौका मिलेगा।

Virtual Counsellor