Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरBSEB Bihar Board Inter Admission 2021 : दूसरी चयन सूची जारी, 4 लाख छात्रों को मिला मौका

BSEB Bihar Board Inter Admission 2021 : दूसरी चयन सूची जारी, 4 लाख छात्रों को मिला मौका

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPankaj Vijay
Mon, 13 Sep 2021 08:56 AM
BSEB Bihar Board Inter Admission 2021 : दूसरी चयन सूची जारी, 4 लाख छात्रों को मिला मौका

इस खबर को सुनें

BSEB Bihar Board Inter Admission 2021 : बिहार बोर्ड ने इंटर दाखिला 2021-23 सत्र के लिए द्वितीय चयन सूची रविवार को जारी कर दी है। द्वितीय चयन सूची ओएफएसएस वेबसाइट पर जारी की गयी है। बोर्ड सूत्रों की मानें तो द्वितीय चयन सूची में लगभग चार लाख विद्यार्थियों को शामिल किया गया है। इसमें दसवीं बोर्ड परीक्षा में सेकेंड डिवीजन प्राप्त ज्यादातर छात्र शामिल हुए हैं। द्वितीय चयन सूची में शामिल सभी विद्यार्थियों को 13 से 17 सितंबर तक आवंटित कॉलेज या स्कूल में नामांकन लेना है। सभी स्कूल और कॉलेज में नामांकन के लिए काउंटर सोमवार से खुल जायेंगे। ज्ञात हो कि कुल 3664 स्कूल कॉलेज मिलाकर 17 लाख से अधिक सीटों पर नामांकन लिया जायेगा। 

प्रथम चयन सूची में जिन छात्रों ने स्लाइडअप के लिए आवेदन किया था, उन्हें भी द्वितीय चयन सूची में शामिल किया गया है। ज्ञात हो कि बोर्ड द्वारा उन छात्रों को स्लाइडअप करने का मौका दिया गया जो प्रथम चयन सूची में आवंटित कॉलेज या स्कूल में नामांकन नहीं लेना चाहते हैं। वहीं, जो छात्र द्वितीय चयन सूची में आवंटित कॉलेज या स्कूल में नामांकन नहीं लेना चाहते हैं, वो तीसरी चयन सूची के लिए स्लाइडअप कर सकते हैं लेकिन इससे पहले छात्र को द्वितीय चयन सूची में आवंटित कॉलेज या स्कूल में नामांकन लेना होगा। नामांकन लेने के बाद ही छात्र स्लाइडअप कर सकते हैं। 

ओएफएसएस वेबसाइट पर जारी हुई चयन सूची
बोर्ड द्वारा रविवार शाम पांच बजे ओएफएसएस वेबसाइट पर द्वितीय चयन सूची कॉलेज और स्कूलवार जारी की गई है। इसमें कॉलेज और स्कूलवार कट ऑफ भी जारी हुआ है। संबंधित छात्र अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डाल कर आवंटित कॉलेज और स्कूल देख सकते हैं। वहीं बोर्ड द्वारा कॉलेज और स्कूलों को भी आवंटित छात्रों की सूची भेज दी गयी है। संबंधित कॉलेज और स्कूल को नामांकन लेने के बाद हर दिन ओएफएसएस वेबसाइट पर नामांकित छात्रों की जानकारी अपडेट करनी है। अपडेट करने का मौका स्कूलों को 22 सितंबर तक दिया गया है। 

- दसवीं बोर्ड में सेकेंड डिवीजन प्राप्त ज्यादातर छात्र हुए शामिल 
- विद्यार्थी 17 सितंबर तक लेंगे नामांकन, सोमवार से खुलेंगे काउंटर 

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें