ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB Bihar 10th result 2017: 10वीं के नतीजे हुए जारी, सबसे पहले यहां देखें नतीजे

BSEB Bihar 10th result 2017: 10वीं के नतीजे हुए जारी, सबसे पहले यहां देखें नतीजे

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के 10वीं का रिजल्ट आज जारी कर दिया। 10वीं के टॉपर स्टूडेंट्स के भौतिक सत्यापन की वजह से रिजल्ट की तारीख बढ़ा दी गई थी। बोर्ड (BSEB) 10वीं की परीक्षाओं में भाग...

BSEB Bihar 10th result 2017: 10वीं के नतीजे हुए जारी, सबसे पहले यहां देखें नतीजे
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 02 Aug 2017 10:24 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के 10वीं का रिजल्ट आज जारी कर दिया। 10वीं के टॉपर स्टूडेंट्स के भौतिक सत्यापन की वजह से रिजल्ट की तारीख बढ़ा दी गई थी।

बोर्ड (BSEB) 10वीं की परीक्षाओं में भाग लेने वाले छात्र हमारी वेबसाइट livehindustan.com पर जाकर रिजल्ट पर चेक कर सकते हैं। 12वीं का रिजल्ट यहां पर लाखों छात्रों ने चेक किया है। आप भी रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं

30 मई को जारी बिहार बोर्ड (BSEB) 12वीं के रिजल्ट में भारी गिरावट दर्ज की गई। इंटर साइंस के रिजल्ट में सिर्फ 30.11 फीसदी छात्र पास हो पाए हैं। आर्ट्स में 37.13 फीसदी और कॉमर्स में 73.76 फीसदी छात्रों को सफलता मिली है।

इसके अलावा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.biharboard.ac.in/ पर जाकर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

बिहार स्कूल ऑफ एजुकेशन बोर्ड राज्य में मैट्रिक (10वीं) का आयोजन करता है। बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हुई थी जो 8 मार्च तक चलीं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट मई महीने के अंत या जून में जारी कर सकता है। बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा का आयोजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति करती है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 10वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन अमूमन हर साल फरवरी-मार्च के महीने में किया जाता है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का मुख्यालय पटना में है। इसकी स्थापना 1952 में हुई थी। इस के तहत नौ क्षेत्रीय कार्यालय (पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोशी, तिरहुत, दरभंगा, पटना, मगध और सारन) आते हैं। 10वीं बोर्ड के रिजल्ट भी इन्हीं क्षेत्रीय कार्यालयों के अनुसार ही जारी किए जाते हैं।

यहां क्लिक कर चेक कर सकते हैं 10वीं का रिजल्ट

Virtual Counsellor