DA Image
16 सितम्बर, 2020|2:43|IST

अगली स्टोरी

बिहार बोर्ड ने इंटर नामांकन के आवेदन की तिथि 26 जुलाई तक बढ़ाई

jac jharkhand board 10th result 2020

बिहार बोर्ड ने इंटर नामांकन आवेदन तिथि को 22 जुलाई से आगे बढ़ाकर 26 जुलाई कर दिया है। अब 11वीं में नामांकन के इच्छुक छात्र और छात्राएं 26 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है, इससे पहले यह तिथि आठ से 17 जुलाई तक थी। जिसके बाद इसे आगे बढ़ाकर 22 जुलाई कर दिया गया था। । लेकिन एक बार फिर इस तिथि को आगे बढ़ाते हुए 26 जुलाई कर दिया गया है। दरअसल, सीबीएसई और आईसीएसई का रिजल्ट पिछले हफ्ते ही आया है। छात्रों को रजिस्ट्रेशन के लिए अधिक समय मिले, इसके लिए बोर्ड ने इस तिथि को 26 जुलाई तक विस्तारित किया है। ज्ञात हो कि बिहार बोर्ड द्वारा संचालित प्रदेश भर में 3479 इंटर स्तरीय स्कूल और कॉलेज हैं। ऐेसे में बिहार बोर्ड के अलावा सीबीएसई और आईसीएसई के छात्रों को भी सहूलियत होगी। 

बिहार बोर्ड द्वारा 12 लाख के करीब सीटों की घोषणा की गई है। इससे इस बार निजी और सरकारी स्कूल के छात्र और छात्राएं अपने शहर और गांव में भी रह कर इंटर की पढ़ाई कर पायेंगे। बोर्ड द्वारा नामांकन रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन सुविधा दी गयी है। छात्र वसुधा केंद्र, जिला निबंधन कार्यालय के अलावा खुद भी आवेदन भर सकते हैं। 

वसुधा केंद्र में फार्म छह और डीआरसीसी में फार्म आठ भरें -
सीबीएसई और आईसीएसई के छात्र अगर वसुधा केंद्र से रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं तो उन्हें फार्म छह और जिला निबंधन कार्यालय से फार्म आठ भरना होगा। बोर्ड ने फार्म भरने संबंधित सारी जानकारी www.ofssbihar.in पर डाल दी है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bseb bihar board:Bihar Board extends the date of application for inter nomination till 26 July