ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB Bihar Board Admission 2022: बिहार इंटरमीडिएट में नामांकन का अंतिम दिन आज

BSEB Bihar Board Admission 2022: बिहार इंटरमीडिएट में नामांकन का अंतिम दिन आज

BSEB Bihar Board Admission-बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में नामांकन के लिये आज अंतिम दिन है। हालांकि अधिकतर स्कूलों या कॉलेजों में 50 से 60 फीसदी तक ही नामांकन हुआ है। यह नामांकन 11 से 18 अगस्त तक होना है।

BSEB Bihar Board Admission 2022: बिहार इंटरमीडिएट में नामांकन का अंतिम दिन आज
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,भागलपुरThu, 18 Aug 2022 12:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में नामांकन के लिये आज अंतिम दिन है। हालांकि अधिकतर स्कूलों या कॉलेजों में 50 से 60 फीसदी तक ही नामांकन हुआ है। यह नामांकन 11 से 18 अगस्त तक होना है। बोर्ड के पहली मेरिट लिस्ट के अनुसार ही नामांकन हो रहा है। कुछ स्कूलों में तो बुधवार तक 50 फीसदी भी नामांकन नहीं हुये थे। 

प्रथम चयन सूची में जिन छात्रों का चयन हुआ है, उनका संबंधित कॉलेज या स्कूल में नामांकन लेना अनिवार्य है। अगर किसी छात्र को संबंधित कॉलेज या स्कूल में नामांकन नहीं लेना है तो ऐसे में छात्र स्लाइडअप के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे छात्र का नाम द्वितीय चयन सूची के लिए डाला जायेगा। स्लाइड अप की प्रक्रिया 
के लिए भी 18 अगस्त ही लास्ट डेट है। 

जिस विद्यार्थी का चयन पहली सेलेक्शन लिस्ट में नहीं होता है तो उसके लिए नया विकल्प भरने या पूर्व के विकल्प में बदलाव करने की भी आज अंतिम तिथि है।

इंटर नामांकन के लिए 7216 स्कूल और कॉलेज की 22 लाख से अधिक सीटों पर दाखिला लिया जाएगा।

कॉलेज और स्कूल प्राचार्य को नामांकन लेने के बाद हर दिन नामांकित विद्यार्थियों का विवरण अनिवार्य तौर पर ओएफएसएस पोर्टल ofssbihar.in पर अपडेट करना है। कॉलेज और स्कूल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सीटों को अपडेट किया जायेगा। 
 

Virtual Counsellor