ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB Bihar Board 10th Matric Result 2017: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

BSEB Bihar Board 10th Matric Result 2017: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज (गुरुवार) मैट्रिक (10वीं) (bihar board matric result 2017) के रिजल्ट का ऐलान दिया है। मैट्रिक परीक्षा में प्रदेश के आधे स्टूडेंट्स पास हुए हैं। लखीसराय के...

BSEB Bihar Board 10th Matric Result 2017: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानThu, 22 Jun 2017 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आज (गुरुवार) मैट्रिक (10वीं) (bihar board matric result 2017) के रिजल्ट का ऐलान दिया है। मैट्रिक परीक्षा में प्रदेश के आधे स्टूडेंट्स पास हुए हैं। लखीसराय के रहने वाले प्रेम कुमार स्टेट टॉपर बने हैं। गोविंद हाई स्कूल से पढ़ने वाले प्रेम को 465 नंबर मिले हैं।  (इस लिंक पर क्लिक कर चेक करें 10वीं के नतीजे)

10वीं के टॉपर स्टूडेंट्स का लगातार फिजिकल वेरिफिकेशन (भौतिक सत्यापन) चल रहा था। इस वजह से रिजल्ट की तारीख बढ़ा दी गई थी। बोर्ड ने टॉप 40 स्टूडेंट्स को फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था। इसके अलावा बोर्ड ने उनकी कॉपियां का रिव्यू भी किया है।

ये भी पढ़ें: BSEB Bihar 10th result 2017: 10वीं का रिजल्ट आज नहीं? होगीा तारीख की घोषणा

बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि ये कॉपियों का दोबारा रिव्यू टॉप-10 स्टूडेंट्स से बढ़ाकर टॉप-20 स्टूडेंट्स तक किया जा सकता है। बोर्ड ने जिन स्टूडेंट्स को वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था, उनमें से कुछ स्टूडेंट्स कोचिंग की वजह से पहले दिन नहीं जा सके। 

लाइव हिन्दुस्तान की वेबसाइट पर देखें अपने रिजल्ट

इस साल जिन छात्रों ने परिक्षा दी थी वो livehindustan.com पर रिजल्ट (Bihar board 10th result 2017) सबसे पहले चेक कर सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स को इस लिंक पर क्लिक करना होगा। स्टूडेंट्स लाइव हिन्दुस्तान की साइट के अलावा बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर भी चेक कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें