DA Image
25 जून, 2020|4:07|IST

अगली स्टोरी

Bihar Board 10th result 2020: यहीं से निकलते हैं BSEB बिहार बोर्ड मैट्रिक के टॉपर्स, इस साल भी सभी की निगाहें सिमुलतला आवासीय विद्यालय पर

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे को अंतिम रूप देने में लगा है। बिहार बोर्ड किसी भी क्षण बिहार मैट्रिक के नतीजे की घोषणा कर सकता है। ऐसे में सभी की नजरें  सिमुलतला आवासीय विद्यालय पर टिकी हुईं हैं। अब देखना होगा कि हर साल की तरह इस बार भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय अपना दबदबा कायम रखता है। सिमुलतला आवासीय विद्यालय को टॉपर्स की फैक्ट्री भी कहा जाता है। मैट्रिक के टॉपरों की सूची में वर्ष 2015 में पहली बार शामिल होने के बाद से ही सिमुलतला के स्टूडेंच्स बोर्ड में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। 

पाएं Bihar Board Matric result 2020 का अलर्ट सबसे पहले, Registration के लिए क्लिक करें

आपको बता दें कि रिजल्ट को काफी हद तक अंतिम रूप दे दिया गया है। बताया जा रहा है कि बोर्ड रिजल्ट को वेबसाइट पर अपलोड करने संबंधी कार्य में जुटा हुआ है। हालांकि अभी तक बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी होने के समय की सूचना नहीं दी है। इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15,29,393 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुई थी। 

BSEB Bihar Board 10th result 2020: पिछले साल अच्छा था मैट्रिक का रिजल्ट, इस बार कैसा रहेगा रिजल्ट

वर्ष 2015 से दबदबा है कायम
मैट्रिक के टॉपरों की सूची में वर्ष 2015 में पहली बार शामिल होने के बाद से ही सिमुलतला का परचम लहरा रहा है। पिछले वर्ष 2018 के बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में टॉप-10 में 23 विद्यार्थियों के नाम आये थे, जिनमें सबसे ज्यादा सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 16 छात्रों ने टॉप किया था। वर्ष 2018 में पहले तीन स्थानों पर सिमुलतला के ही छात्र रहे थे।वर्ष 2018 के मैट्रिक की टॉपर प्रेरणा राज को 457 अंक मिले थे, जबकि 2019 के टॉपर सावन राज भारती को 486 अंक आए थे। 2019 में टॉप 10 की मेरिट लिस्ट में पहले पांच स्थानों पर कुल आठ छात्र रहे थे। ये सभी छात्र भी सिमुलतला विद्यालय के थे।

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परिणाम BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स http://www.bsebinteredu.in, www.biharboardonline.bihar.gov.in, http://bsebbihar.com के अलावा आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान की वेबसाइट www.livehindustan.com पर भी चेक कर सकेंगे। जैसे ही बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी होंगे, लाइव हिन्दुस्तान फौरन आपके मोबाइल पर मैट्रिक रिजल्ट का अलर्ट भेजेगा, लेकिन इसके लिए आपको ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BSEB Bihar Board 10th result 2020: bseb bihar board matric result 2020 toppers come out from simultala awasiya vidyalaya this time too everyone eyes are on this School