ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरBSEB Bihar Board 10th Exam : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के 35 एग्जाम सेंटर बदले, नए एडमिट कार्ड जारी

BSEB Bihar Board 10th Exam : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के 35 एग्जाम सेंटर बदले, नए एडमिट कार्ड जारी

BSEB Bihar Board 10th Exam : बिहार बोर्ड ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 के कई जिलों के परीक्षा केंद्र को बदल दिया है। इन जिलों के केंद्रों के परीक्षार्थियों का नया एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है।

BSEB Bihar Board 10th Exam : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के 35 एग्जाम सेंटर बदले, नए एडमिट कार्ड जारी
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,पटनाWed, 07 Feb 2024 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 के कई जिलों के परीक्षा केंद्र को बदल दिया है। समिति ने कहा है कि भोजपुर, सीवान, मुंगेर, बेगूसराय, मधेपुरा एवं गोपालगंज जिले के 35 परीक्षा केंद्रों को अपरिहार्य कारणों से परिवर्तित किया गया है। इन जिलों के केंद्रों के परीक्षार्थियों का नया एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया है। पहले से जारी एडमिट कार्ड को रद्द कर दिया गया। समिति ने कहा है कि ऐसे विद्यालय के सभी छात्र-छात्राएं जिनका संशोधित एडमिट कार्ड जारी हुआ है वे अपने विद्यालय जाकर नया एडमिट कार्ड ले लेंगे। 

एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ प्राप्त करना होगा। विद्यालय के प्राचार्य संशोधित एडमिट कार्ड में अंकित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में शामिल होने के लिए अनिवार्य रूप से निर्देशित करें। इसका विशेष ध्यान रखना होगा ताकि परीक्षार्थियों को ससमय इसकी जानकारी हो जाये। समिति ने संबंधित सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को कहा है कि उनके प्रभार के क्षेत्र में परिवर्तित एवं संशोधित परीक्षा केंद्र से संबद्ध सभी परीक्षार्थियों को उनका संशोधित एडमिट कार्ड ससमय प्राप्त हो जाये तथा वे संशोधित परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होकर परीक्षा दे सकें। गौरतलब है कि मैट्रिक परीक्षा 15 से 23 फरवरी आयोजित होगी।

इंटर परीक्षा : पांचवें दिन नकल के आरोप में पटना से एक छात्र निष्कासित किया गया
इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा के पांचवें दिन मंगलवार को दोनों पाली में नौ जिलों से 22 परीक्षार्थी नकल के आरोप में निष्कासित किये गये। इसमें औरंगाबाद व गोपालगंज से पांच-पांच, भोजपुर, नवादा व जहानाबाद से दो-दो, मधेपुरा, खगड़िया व पटना से एक-एक परीक्षार्थी नकल के आरोप में निष्कासित किये गये। वहीं, चार जिलों से चार परीक्षार्थियों को दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए पकड़े गये। इसमें भोजपुर, जमुई, गया व जहानाबाद से एक-एक परीक्षार्थी को दूसरे के बदले परीक्षा देते हुए पकड़े गये।

Virtual Counsellor