DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BSEB 12th result 2019: जानिए किस वजह से 1 बजे घोषित नहीं हुआ रिजल्ट

bseb bihar 12th result 2019

Bihar Intermediate (12th) exam 2019 result : बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2019 का परीक्षाफल अब कुद देर में जारी किया जाएगा।  बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर समेत तमाम अधिकारी समिति के सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंच चुके हैं। कुछ देर में रिजल्ट घोषित किया जाएगा । इस परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया जिन्हें अब बेसब्री से इंतजार है।

..तो इसलिए 1 बजे नहीं जारी हुआ रिजल्ट-

बिहार बोर्ड की 12वीं की वार्षिक परीक्षा 2019 का परीक्षाफल आज दोपहर 1 बजे जारी किया जाना था, लेकिन शिक्षा विभाग के प्रधानसचिव को किसी चुनावी मीटिंग में बुला लिया गया जिस वजह से रिजल्ट को डेढ़ घंटे आगे बढ़ाया गया है। ऐसा पहली बार नहीं हो है बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने की प्रेस कॉन्फ्रेंस को आगे बढ़ाया हो बल्कि पिछले कुछ सालों से हर बार किसी कारण से रिजल्ट जारी करने के समय में बदलाव किया जा रहा है। लाखों छात्रो सब कुछ छोड़कर अब रिजल्ट के इंतजार में हैं।

बोर्ड ने से मिली सूचना के अनुसार, 30.03.2019 को अपराह्न 2:30 बजे आर०के० महाजन, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग द्वारा आनन्द किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की उपस्थिति में इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2019 के परीक्षाफल को अपराह्न 2:30 बजे घोषणा किया जाएगा।

तीनों संकाय कला, विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल का रिजल्ट एक साथ जारी होगा। इसकी जानकारी बोर्ड ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। शिक्षा विभाग के अपर सचिव आरके महाजन और बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर रिजल्ट को बोर्ड वेबसाइट (◆http://www.bsebinteredu.in   ◆http://bsebbihar.com और ◆www.biharboardonline.bihar.gov.in) पर जारी करेंगे।

Bihar Board 12th Result 2019: पहली बार मार्च में जारी होगा इंटरमीडिएट रिजल्ट, बिहार बोर्ड रचेगा इतिहास

bihar board result English में पढ़ने के  लिए यहां क्लिक करें-

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BSEB 12th result 2019: bihar board class 12 result 2019 to be declared today at 230 pm read why