ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरBSEB 10th Exam 2024 : सूबे के 336 स्कूल के बच्चों के अगले साल मैट्रिक परीक्षा पर ग्रहण

BSEB 10th Exam 2024 : सूबे के 336 स्कूल के बच्चों के अगले साल मैट्रिक परीक्षा पर ग्रहण

BSEB 10th Exam 2024 : सूबे के 336 स्कूल के बच्चों के अगले साल मैट्रिक परीक्षा देने पर ग्रहण लग गया है। इनमें मुजफ्फरपुर जिले के 250 स्कूल शामिल हैं। इन स्कूलों के बच्चों को डमी एडमिट कार्ड ही नहीं मिल

BSEB 10th Exam 2024 : सूबे के 336 स्कूल के बच्चों के अगले साल मैट्रिक परीक्षा पर ग्रहण
bseb bihar board matric result 2023
Alakha Singhप्रमुख संवाददाता,मुजफ्फरपुरSun, 09 Jul 2023 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

BSEB 10th Exam 2024 : सूबे के 336 स्कूल के बच्चों के अगले साल मैट्रिक परीक्षा देने पर ग्रहण लग गया है। इनमें मुजफ्फरपुर जिले के 250 स्कूल शामिल हैं। इन स्कूलों के बच्चों को डमी एडमिट कार्ड ही नहीं मिला है। स्कूली की यह लापरवाही बच्चों के भविष्य पर भारी सकती है। जिन बच्चों का डमी एडमिट कार्ड अब तक डाउनलोड नहीं हुआ, उनकी परीक्षा फंस सकती है। बोर्ड ने इन स्कूलों के हेडमास्टर से 24 घंटे में जवाब मांगा है। कहा गया है कि बोर्ड के निर्देश के बावजूद अब तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर बच्चों को नहीं देना जानबूझकर बरती गई लापरवाही है। डमी एडमिट कार्ड नहीं देने से मुख्य एडमिट कार्ड जारी नहीं होगा।

अधिकांश उत्क्रमित हाईस्कूल इसमें शामिल:
डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं करने वाले में अधिकांश उत्क्रमित हाईस्कूल शामिल हैं। इन स्कूलों में मैट्रिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 125 से लेकर 500 तक है। इसके साथ ही शहर के एक दर्जन राजकीय और राजकीयकृत स्कूल में भी बच्चों को एडमिट कार्ड उपलब्ध नहीं कराया है। 13 जुलाई तक बच्चों को हर हाल में एडमिट कार्ड उपलब्ध कराने का निर्देश डीईओ और हेडमास्टर को दिया गया है।

डमी एडमिट कार्ड से गड़बड़ियों में सुधार का मौका:
डमी एडमिट कार्ड से बच्चों के नाम, पता से लेकर विषय संबंधित गड़बड़ियों में सुधार का मौका दिया जाता है। जिन बच्चों को डमी एडमिट कार्ड नहीं मिला, उनके एडमिट कार्ड में हुई गड़बड़ी में सुधार भी नहीं हो पाएगा। बोर्ड ने कहा है कि इसके लिए स्कूल हेडमास्टर जवाबदेह होंगे।

Virtual Counsellor